April 27, 2024

पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज राम गोपाल गर्ग ने अभियोजन अधिकारियो के साथ की बैठक ।*

▪️ *दोषमुक्त प्रकरणों के संबंध में एवम विचारण के दौरान विवेचना में होने वाली त्रुटियों को दूर करने पर की गई चर्चा।*

पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज  राम गोपाल गर्ग के द्वारा गुरुवार को कार्यालय के सभागार कक्ष में अभियोजन की मासिक बैठक आयोजित की गई। मीटिंग में अभियोजन में आ रही समस्याओं के निराकरण के लिए यह बैठक मासिक रूप से आयोजित की जाती है। बैठक में जिला लोक अभियोजन पदाधिकारी एवं अभियोजकों को अभियोजन एवं इसके अनुसंधान में समन्वय स्थापित करने का निर्देश देकर संबंधित अभियोजन एवम उनके अनुसंधान पर भी चर्चा की गई है।

बैठक में यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण संबंधी अधिनियम, अनुसूचित जाति- अनुसूचित जनजाति, नारकोटिक ड्रग एवं मद्य निषेध आदि विषयों से संबंधित प्रकरणों में अभियोजन के द्वारा एवम पुलिस विवेचना में किस प्रकार की कमियां पाई जाती है, की समीक्षा कर अभियोजन एवं उसके अनुसंधान पर भी चर्चा की गई। जिससे अधिक से अधिक प्रकारणो में आरोपियों को सजा मिल सके। उक्त मासिक समीक्षात्मक बैठक में अभियोजन से जुड़े सभी विषयों पर चर्चा की गई।

अभियोजन की मासिक समीक्षात्मक बैठक में

अनुरेखा सिंह, उप संचालक अभियोजन दुर्ग, श्री प्रेमेंद्र कुमार वैसवाडे, उप संचालक अभियोजन जिला बालोद, श्रीमती अर्पणा अग्रवाल जिला अभियोजन अधिकारी जिला बेमेतरा, डीएसपी  शिल्पा साहू , आईजी ऑफिस के अधिकारीगण शामिल थे।