May 3, 2024

भूपेश बघेल का चेहरा दागदार, कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाकर बनाया चुनाव को आसान” : CM विष्णुदेव साय

रायपुर: राजनांदगांव के सियासी गणित और समीकरण को लेकर प्रदेश के मुखिया विष्णुदेव साय ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत की हैं। भाजपा के गढ़ और लगातार जीत के बाद इस बार कांग्रेस ने राजनांदगांव से पूर्व सीएम भूपेश बघेल को उम्मीदवार बनाया हैं। ऐसे में बीजेपी अपने जीत को लेकर कितनी आश्वस्त हैं के सवाल पर सीएम साय ने अपनी प्रतिक्रिया दी हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने राजनांदगांव से भूपेश बघेल को उम्मीदवार बनाकर उनके लिए इस सीट पर चुनाव को आसान कर दिया हैं। भूपेश बघेल एक दागदार चेहरा हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में जनता ने उन्हें नकार दिया था, ऐसे में वह राजनांदगांव में बड़ी जीत हासिल करे जा रहे हैं। गौरतलब हैं कि संतोष पांडेय भाजपा की तरफ से दूसरी बार इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं जबकि भूपेश बघेल पहली बार इस सीट से उम्मीदवार बने हैं। भूपेश पूर्व में दुर्ग और रायपुर लोकसभा से भी चुनाव लड़ चुके हैं।

छत्तीसगढ़ में अब दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को मतदान होना है। दूसरे चरण में 3 लोकसभा सीट हाई प्रोफाइल मानी जा रही है। छत्तीसगढ़ की हाई प्रोफाइल बनी तीन सीटकांकेर, महासमुंद और राजनंदगांव लोकसभा सीट राजनीतिक दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण हैं। राजनंदगांव से कांग्रेस के टिकट पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चुनाव लड़ रहे हैं। भूपेश बघेल का मुकाबला 2019 के सांसद संतोष पांडे से है। बीजेपी ने इस बार भी संतोष पांडे पर दांव लगाया है। महासमुंद से गृह मंत्री रहे ताम्रध्वज साहू को कांग्रेस ने चुनावी मैदान में उतारा है।

बीजेपी से बसना की पूर्व विधायक रूप कुमारी चौधरी चुनाव लड़ रही हैं। कांग्रेस और बीजेपी के दोनों उम्मीदवार कद्दावर नेता माने जाते हैं।  नक्सल प्रभावित कांकेर लोकसभा सीट पर बीजेपी से पूर्व विधायक भोजराज नाग और कांग्रेस से वीरेश ठाकुर चुनावी मैदान में हैं। दूसरे चरण में होने वाले तीनों सीटों पर चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है।