October 6, 2024

अहमदाबाद एक्सप्रेस में 02 बच्चों की सेहत बिगड़ी, भाटापारा स्टेशन पर मिली उन्हें त्वरित चिकित्सा

 

भाटापारा:_ हावड़ा से अहमदाबाद जाने वाली गाड़ी संख्या 12834 के जनरल डिब्बे में सफर के दौरान 2 बच्चे बेहोश हो गए। कमर्शियल कंट्रोल से मिली सूचना के बाद स्टेशन प्रबंधक अजय कुमार ने ट्रेन के भाटापारा पहुंचने पर आर पी एफ की मदद से उन्हें उतारकर कर त्वरित मेडिकल चिकित्सा उपलब्ध कराते हुए उन्हें भाटापारा अस्पताल भेजा,जहा उनका इलाज होने के बाद परिजन बच्चों को साथ लेकर अपने रिश्तेदार के यहां सड़क मार्ग से रायपुर के लिए रवाना हो गए।भाटापारा स्टेशन पर मिली चिकित्सा से रेल यात्रियों ने स्टेशन प्रबंधक की त्वरित सेवा के लिए उनका धन्यवाद दिया है।
उपरोक्त संबंध में मिली जानकारी अनुसार गुरुवार 6 जून को बिलासपुर स्टेशन से
गाड़ी संख्या 12834 हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस के जनरल डिब्बे में सोमना राजपूत पति पुनीत कुमार उम्र 42 वर्ष साकिन बिजनौर उत्तर प्रदेश अन्य परिजनों के साथ आगे जनरल डिब्बे में यात्रा कर रही थी, उनके साथ यात्रा कर रहे बालिका – भव्या राजपूत उम्र 15 वर्ष और बालक – कृतग्य राजपूत उम्र 10 वर्ष के अचानक बेहोश हो गए थे।इस बात की सूचना कमर्शियल कंट्रोल को अन्य यात्रियों ने दी।इस बीच अन्य यात्रियों की मदद से पानी एवं ओ आर एस घोल दिया गया जिसमें उक्त दोनों बच्चों को होश आ गया था । इस बीच ट्रेन में सफर के दौरान 02 बच्चे के बेहोश होने की सूचना कमर्शियल कंट्रोल ने तत्काल मुख्य स्टेशन प्रबंधक भाटापारा अजय कुमार को दी । स्टेशन प्रबंधक अजय कुमार ने बिना समय गवाए मेडिकल टीम और आर पी एफ सहित अन्य के साथ ट्रेन के लगभग 13:45 बजे पहुंचने पर बच्चों को प्रारंभिक चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराते बच्चो को उनके परिजनों के साथ स्थानीय अस्पताल में ले कर गए। जहां नर्सिंग ऑफिसर अनुराग सिंह के द्वारा उक्त बालक और बालिका का चेक कर प्राथमिक उपचार दिया गया तथा उनको ठीक लगने पर उक्त नर्सिंग ऑफिसर के परामर्श से उनके परिजन अपने रिश्तेदार के यहां सड़क मार्ग से रायपुर के लिए रवाना हो गए ।
रेलवे स्टेशन पर मुख्य स्टेशन प्रबंधक अजय कुमार , ओटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन सुविधा प्रदाता धरमदास के साथ सहायक उप निरीक्षक संतोषी शर्मा भी उपस्थित थी।