October 6, 2024

यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया भिलाई इकाई की बैठक और स्वागत सम्मान आयोजित

 

छत्तीसगढ़ का प्राकृतिक सौन्दर्य और हरियाली पर्यटन की दृष्टि से समृद्ध

भिलाई । यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इण्डिया भिलाई इकाई द्वारा वित्तीय सत्र 2024 – 25 में आगामी आयोजन के विषय में सदस्यों की बैठक आयोजित की गयी । भिलाई निवास इण्डियन कॉफी हाउस में आयोजित इस बैठक में इन्दौर इकाई के सदस्य योगेन्द्र देशमुख का आत्मीय स्वागत सम्मान भी किया गया । विदित हो कि, अतिथि योगेन्द्र देशमुख निजी प्रवास पर छत्तीसगढ़ और दुर्ग भिलाई आये हुए हैं । उन्होंने छत्तीसगढ़ के प्राकृतिक सौन्दर्य और हरियाली को पर्यटन की दृष्टि से समृद्ध और सम्भावनाओं से परिपूर्ण बताया । उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ राष्ट्रीय स्तर के आयोजन के लिए हर तरह से उपयुक्त और प्रचुर सम्भावनाशील प्रदेश है ।

विस्तृत जानकारी देते हुए यूथ हॉस्टल्स छत्तीसगढ़ के सचिव एवं भिलाई इकाई के चेयरमेन के. सुब्रमण्यम ने बताया कि संस्था की यह परम्परा रही है, कि किसी भी अन्य इकाई का कोई भी सदस्य किसी दूसरी इकाई में सामान्य ढंग अथवा आधिकारिक ढंग से जाये तो उनका स्वागत सम्मान किया जाता है । इसी स्वस्थ परम्परा के निर्वहन में इन्दौर इकाई के योगेन्द्र देशमुख का स्वागत सम्मान किया गया । इस अवसर पर उन्हें भिलाई इकाई द्वारा स्मृति चिह्न भी भेंट किया गया ।

भिलाई इकाई प्रेसिडेंट ऋषिकान्त तिवारी ने बताया कि सदस्यों द्वारा आगामी दिनों में स्थानीय और राज्य स्तर पर ट्रैकिंग के लिए गहन विचार विमर्श किया गया । जुलाई माह के आयोजन के लिए प्रारूप अन्तिम कर अविलम्ब अधिसूचना जारी करने सहमति बनायी गयी । जून माह के ई. मैगजीन के लिए सदस्यों से यूथ हॉस्टल्स की वर्तमान गतिविधियों में अपनी सहभागिता अनुभव साझा करने अनुरोध किया गया । आयोजन में भिलाई इकाई सचिव डॉ. सुबोध देवाँगन, सुरेश राव, मोहनलाल साहू, सुब्रत विकास चौधरी, कमलेश वर्मा, बृजबिहारी मिश्र, ओंकार सिंह चन्द्राकर, निखिल त्रिपाठी, शैलेन्द्र शर्मा सहित अन्य लोगों की उपस्थिति रही ।