October 5, 2024

12वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी करने का सुनहरा मौका, यहां 1296 पदों पर होगी भर्ती, उम्मीदवार इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

नई दिल्ली: अगर आप भी सरकारी नौकरी का सपना देखना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने 1296 पदों के लिए नॉटिफिकेशन जारी की है। अकाउंटेंट, अपर डिविजनल क्लर्क, अकाउंट्स क्लर्क, अकाउंट असिस्टेंट, सीनियर ऑडिटर समेत ग्रुप सी के की कई पदों पर भर्ती की जानी है। अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो ऑफिशियल वेबसाइट http://www.hssc.gov.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की प्रक्रिया 21 जुलाई से शुरू हो चुकी है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2024 तक है। इस संबंध में एचएसएससी ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है।

योग्यता और आयु सीमा

ये सभी पदों के लिए अलग अलग ​योग्यता निर्धारित की गई है। 12वीं से लेकर पोस्ट ग्रेजुएशन के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। सभी पदों के लिए उम्मीदवारों का दसवीं में हिंदी या संस्कृत किसी एक विषय का पढ़ना अनिवार्य होगा। डिवीजनल क्लर्क के लिए राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय या कॉलेज से कॉमर्स में 60% अंकों के साथ मास्टर डिग्री प्राप्त करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। अन्य पदों की योग्यता जानने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक अधिसूचना पढ़ने की सलाह दी जाती है। निर्धारित आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष है। हालांकि सरकारी नियमों के तहत आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट http://www.hssc.gov.in/ पर जाए।
होम पेज पर दिए गए HSSC Recruitment 2024 के लिंक पर क्लिक करें।
जरूरी जानकारी को दर्ज करें।
आवेदन पत्र को जमा करें।
जरूरी दस्तावेजों को सही साइज़ और फॉर्मेट में अपलोड करें।
भविष्य के संदर्भ में एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट निकालकर रख सकते हैं।