May 21, 2024

Beauty Tips: बार-बार लिपस्टिक लगाने से थक गए हैं, तो इन टिप्स के साथ इसे लंबे समय तक टिकाएं

मेकअप करना हर लड़की को पसंद होता है। लेकिन जब इसे लगाने की बात आती है तो अक्सर लड़कियां इसे छोड़ने की समस्या से भी परेशान हो जाती हैं। ऐसे में कई बार लड़कियां इस समस्या के चलते लिपस्टिक लगाने से परहेज करती हैं। अगर आप भी इस समस्या से पीड़ित हैं, तो आप इन टिप्स से अपनी लिपस्टिक को लंबे समय तक टिका सकती हैं।

मेकअप और लिपस्टिक की बात न हो, ऐसा नहीं हो सकता। लिपस्टिक मेकअप का अहम हिस्सा है, जिसे लगाना लगभग हर लड़की को पसंद होता है। इसे लगाने से आपका चेहरा अधिक आकर्षक और चमकदार नजर आता है।लिप लाइनर का इस्तेमाल करेंअगर आप चाहती हैं कि आपकी लिपस्टिक ज्यादा देर तक टिकी रहे तो होठों पर लिप लाइनर का इस्तेमाल करें। दरअसल जब लिप लाइनर को होठों पर लगाया जाता है तो यह बेस का काम करता है, जिससे आपकी लिपस्टिक फैलती नहीं है। इसके लिए आप वाटरप्रूफ लिप लाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

हाइड्रेटअपनी लिपस्टिक को लंबे समय तक टिकाए रखने के लिए जरूरी है कि आप अपने होठों को हाइड्रेट रखें। इसलिए, अगर आप चाहती हैं कि आपकी लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहे, तो सुबह और शाम लिप बाम का इस्तेमाल करें। होठों पर नमी के कारण लिपस्टिक अधिक समय तक टिकी रहेगी।

लिपस्टिक लगाने के बाद होठों पर थोड़ा सा पाउडर लगाएं। पाउडर को टिश्यू पेपर से साफ करें। इससे आपकी लिपस्टिक ज्यादा देर तक टिकी रहेगी।