May 2, 2024

स्व. वीरा सिंग की 67 वीं जयंती पर हुआ विशाल रक्तदान शिविर… ट्रांसपोर्ट नगर का नाम स्व. वीरा सिंग के नाम पर करने सीएम से मिलेेंगे ट्रांसपोर्टर… अधिक से अधिक रक्तदान करने इंद्रजीत सिंह ने की युवाओं से अपील

भिलाई। छग अचंल के सबसे बड़े ट्रांसपोर्टर व ट्रांसपोर्ट यूनियनों के जनक रहे स्व. वीरा सिंग की 67वीं जयंती के अवसर पर भिलाई ट्रेक टे्रलर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन यूनियन कार्यालय खुर्सीपार में विशाल रक्तदान का शिविर का आयोजन एचटीसी परिवार भिलाई ट्रेक टे्रलर ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन एसबीएस अस्पताल व आर्शीवाद ब्लड बैंक की टीम के सहयोग से रक्तदान शिविर आज संपन्न हुआ। जिसमें 231 रक्तमित्रों ने आज बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते हुए रक्तदान किया। यहां ये बताना लाजमि होगा कि उनके पुत्र एचटीसी के युवा डायरेक्टर इंद्रजीत सिंह छोटू भैय्या के मार्गदर्शन में समाज के लिए एक नेक कार्य आज यहां किया गया। इंद्रजीत ने इस अवसर पर कहा कि वह अपने पिता स्व. वीरा सिंग के बताए मार्ग पर चल रहे है। आज उनकी 67वीं जयंती है आर्शीवाद ब्लड बैंक व एसबीएस अस्पताल व यूनियन के सहयोग से विशाल रक्तदान शिविर सफलता पूर्वक संपन्न हुआ।

समाज में जरूरतमंद लोगों के लिए मदद करने के लिए सदैव उनके पिता आगे रहे। मदद करना व लोगों की भलाई का कार्य करना यही एचटीसी परिवार का प्रमुख ध्येय है। साथ ही उन्होंने युवा साथियों से अपील करते हुए कहा कि युवा साथी रक्तदान अधिक से अधिक करे इसमें कोई भी साईडिफेक्ट नही होता है। मैं वर्ष में 2 से 3 बार स्वयं रक्तदान करता हूं आप सभी युवा साथी भी जरूरतमंद व्यक्तियों की मदद कर समाज में एक मील का पत्थर साबित हो। यूनियन के संरक्षक व ट्रांसपोर्टर गनी खान ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि स्व. वीरा सिंग यूनियन के फांउडर रहे है आज जयंती के इस अवसर पर हम उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दे रहे है। उनकी याद में रायपुर राजनांदगांव दुर्ग भिलाई से बड़ी संख्या में ट्रांसपोर्टर पहुंचकर अपना रक्तदान कर रहे है।

यूनियन के संरक्षक अंचल जीत सिंह भाटिया ने कहा कि स्व. वीरा सिंग जो कि यूनियन के फांउडर थे समाज के लिए वह हमेशा जनकल्याणकारी कर्यों में उनके योगदान को भुलाया नही जा सकता। 67वीं जयंती पर रक्तमित्र संर्फूत होकर इस रक्तदान शिविर में पहुंचे हुए है अपना अपना रक्तदान कर रहे है। उन्होंने आर्शीवाद ब्लड बैंक व एसबीएस अस्पताल प्रबंधन को भी ऐसे प्रयासों के लिए साधुवाद दिया। इस तरह क पुनीत कार्य समाज में होने चाहिए ताकि जरूरतमंद लोगों को सीधे तौर पर इसका लाभ मिल सके। छग ट्रंासपोर्टर कल्याण विकास समिति के संरक्षक व ट्रांसपोर्टर प्रभुनाथ बैठा ने कहा कि स्व. वीरा सिंग ने कई ट्रांसपोर्टर यूनियन के वह जनक थे उनके द्वारा बनाई गई जितनी भी ट्रांसपोर्टर यूनियन है वह पूरी एकता व अनुशासन के साथ अपना अपना काम कर रही है। मैं भिलाई ट्रेक टे्रलर ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन के संरक्षक अंचल भाटिया से मांग करता हूं कि वह छग के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलकर भिलाई में स्थित ट्रंासपोर्टर नगर का नाम स्व. वीरा सिंग के नाम पर कराए ट्रांसपोर्टर व ट्रंासपोर्टरों के लिए स्व. वीरा सिंग के द्वारा किए गए कार्यों को कभी भी भुलाए नही जा सकते है। वह शुरू से ही शासन व प्रशासन से मुखर हो ट्रंासपोर्टर की समस्याओं व जनकल्याणकारी के लिए कार्य करते रहे थे।

उनके बताए मार्ग पर आज भी सभी ट्रांसपोर्टर चल रहे है वही युवा ट्रांसपोर्टर जसवंत सिंह सैनी ने कहा कि उनके पुत्र इंद्रजीत द्वारा रक्तदान शिविर का लाभ समाज के हर वर्ग को मिलेगा यूनियन लगातार ड्रायवरों के बेटियों की मदद के लिए 25 हजार रू नगद राशि उनके विवाह के समय दे रही है आज तक कई ड्रायवर व अन्य इसका लाभ ले चुके है। रक्तदान करने आए रक्तमित्रों को प्रमाण पत्रों का वितरण इंद्रजीत सिंह अंचल भाटिया संदीप सिंह पप्पी भैया मलकीत सिंह प्रभुनाथ बैठा इत्यादी ट्रांसपोर्टर की मौजूदगी में हुआ। आज के इस कार्यक्रम में उपस्थित लोगों में ट्रांसपोर्टर मलकीत सिंह, जोगा राव, निर्मल सिंह (निम्मे), अजय कुमार, अनिल चौधरी, उपेन्द्र यादव, आशीष सिंह, गुरप्रीत सिंह, जैम्स साजन कुमार, सोम सिंह, प्रभुनाथ मिश्रा, दिलीप खटवानी आशीष पाण्डेय गनी खान शानू रितु सिंह महेन्द्र शहनवाज पीतामंबर पप्पी अनिल सिंह के अलावा आर्शीवाद ब्लड बैंक के डायरेक्टर विकास जायसवाल मोहित अग्रवाल सूरज साहू नयन सोनू व उनकी टीम का इस रक्तदान शिविर में विशेष योगदान रहा।