May 19, 2024

NTPC में निकली इन लोगों के लिए नौकरियां, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन ने एनटीपीसी माइनिंग के पदों पर वैकेंसी निकाली है. इस पद पर कुल 144 वैकेंसी है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया आज 12 दिसंबर को ही आरम्भ हो गई है. आवेदन की आखिरी दिनांक 31 दिसंबर 2023 है. एनटीपीसी माइनिंग पदों पर भर्ती होने की इच्छा और योग्यता है तो NTPC के पोर्टल ntpc.co.in पर जाकर करना है. भर्ती नोटिफिकेशन भी इसी वेबसाइट पर मिलेगा. NTPC माइनिंग के अंतर्गत माइनिंग ओवरमैन, मैगजीन इंचार्ज, मैकेनिकल सुपरवाइजर, इलेक्ट्रिकल सुपरवाइजर, वोकेशनल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर, जूनियर माइन सर्वेयर और माइनिंग सरदार के पदों पर भर्तियां होंगी.

पदों का विवरण:- 
माइनिंग ओवरमैन-52
मैगजीन इंचार्ज-7
मैकेनिकल सुपरवाइजर-21
इलेक्ट्रिकल सुपरवाइजर-13
वोकेशनल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर-3
जूनियर माइन सर्वेयर-11
माइनिंग सरदार-7

आयु सीमा:-
NTPC में माइनिंग पदों पर आवेदन के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 साल है. हालांकि रिजर्व कैटेगरी में आने वाले कैंडिडेट्स को नियम के अनुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट मिलेगी.

चयन प्रक्रिया:-
NTPC में माइनिंग के पदों पर भर्ती प्रक्रिया में दो हिस्से हैं. पहला लिखित परीक्षा और दूसरा स्किल टेस्ट. दोनों परीक्षाएं झारखंड के रांची में आयोजित की जाएंगी.

वेतनमान:- 
माइनिंग सरदार के पद पर सैलरी 40 हजार रुपया महीने मिलेगी. इसके अतिरिक्त अन्य सभी पदों पर सैलरी 50 हजार रुपया महीना होगी. साथ में मेडिकल सुविधाएं, एचआरए, टीए व डीए जैसे भत्ते भी मिलेंगे.