May 2, 2024

झपटमार गिरोह का एक सदस्य दुर्ग पुलिस के हत्थे चढ़ा।

 राह चलती महिला के हाथ से मोबाईल फोन छीनकर, दिया था घटना को अंजाम।
 मोबाईल फोन में मौजूद पेटीएम खाते से 9090 रूपये का कर लिया था आहरण।
 आरोपी के कब्जे से छीना गया मोबाईल फोन, नगदी रकम 6000 रूपये व घटना में प्रयुक्त पलसर मोटर सायकल जुमला तकरीबन 1.50 लाख रूपये की मषरूका बरामद।
 01 आरोपी गिरफ्तार।
 एन्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट दुर्ग एवं थाना छावनी की संयुक्त कार्यवाही।

दिनांक 26.12.2023 को प्रार्थिया प्रियंका शाह निवासी खुर्सीपार ने थाना छावनी में रिपोर्ट दर्ज करायी कि दिनांक 24.12.2023 को रात्रि 09ः45 बजे अपने काम से वापस घर जा रही थी कि इसी दौरान गोयल क्लीनिक के सामने पावर हाउस में मोटर सायकल सवार दो अज्ञात युवकों के द्वारा प्रार्थिया का मोबाईल झपट्टा मारकर छीन कर भाग गये और मोबाईल के पेटीएम से 9090 रूपये निकासी कर लिया गया है कि रिपोर्ट पर थाना छावनी में अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 574/2023 धारा 356, 379 भादवि का पजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
उक्त घटना को गंभीरता से लेते हुए श्रीमान् वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय रामगोपाल गर्ग (भा.पु.़से.) के द्वारा आरोपियों की पतासाजी कर उनके विरूद्ध कार्यवाही करने निर्देष प्राप्त हुये थे, जिसके परिपालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) श्री अभिषेक झा (रा.पु.से.), अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अपराध) डॉ.अनुराग झा (रापुसे), नगर पुलिस अधीक्षक, (छावनी) श्री आषीष बंछोर (रा.पु.से.) के मार्गदर्शन में एवं ए.सी.सी.यू प्रभारी निरीक्षक नरेष पटेल व थाना प्रभारी छावनी निरीक्षक सोनल ग्वाला के नेतृत्व में ए.सी.सी.यू एवं थाना छावनी की एक संयुक्त टीम गठित कर टीम को कार्यवाही हेतु लगाया गया था।
टीम द्वारा घटना स्थल के आस-पास के आवागमन के रास्तों में लगे सीसीटीव्ही कैमरों के फुटेज का सूक्ष्मता से अवलोकन किया गया। जिसमें एनएस पलसर मोटर सायकल सवार 02 संदिग्ध युवकों की पहचान सुनिष्चित हुयी साथ ही साथ पेटीएम के माध्यम से रकम निकासी के संबंध में तकनीकी साक्ष्य जुटाकर आरोपियों के पतासाजी के प्रयास किये जा रहे थे, विषेष सूत्र भी लगाये गये थे। फुटेज के आधार पर आरोपियों कि पतासाजी की जा रही थी। इसी दौरान विषेष सूत्रों से पता चला कि राजीव नगर जामुल निवासी रवि चौधरी नाम का व्यक्ति नंदनी रोड़ में चोरी की मोबाईल बेचने के लिए मोबाईल दुकान में संपर्क में कर रहा है कि सूचना पर टीम द्वारा घेराबंदी कर रवि चौधरी नाम के व्यक्ति को पकड़ा गया। प्रारंभिक पूछताछ पर गुमराह करता रहा किन्तु तकनीकी आधार पर तथ्यात्मक पूछताछ करने एवं फुटेज के आधार पर हुलिया मिलान करने से अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि घटना दिनांक को अपने साथी करन कुमार राजभर के साथ मिलकर गोयल क्लीनिक के पास महिला से मोबाईल बलपूर्वक छीनकर भागना, जिसके पेटीएम एकांउट से 9090 रूपये निकाल लेना बताया। आरोपी रवि चौधरी की निषानदेही पर छीना गया 01 नग ओप्पो कंपनी का मोबाईल फोन, नगदी रकम 6000/- रूपये, घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल एनएस पलसर क्रमांक सीजी 07 एनके 5774 को बरामद कर जप्त किया गया। फरार आरोपी करन कुमार राजभर की पतातलाष की जा रही है। अग्रिम कार्यवाही थाना छावनी से की जा रही है।

उक्त कार्यवाही में थाना छावनी से उप निरीक्षक अजय सिंह एवं एसीसीयू से सउनि शमित मिश्रा, प्र.आर.सगीर खान, चन्द्रषेखर बंजीर, आरक्षक अरविन्द मिश्रा, रिन्कू सोनी, राकेष चौधरी, राकेष अन्ना, गुनित कुमार, भावेष पटेल, जावेद खान की उल्लेखनीय भूमिका रही।

आरोपी का नाम –
01. रवि चौधरी पिता शंभूनाथ चौधरी उम्र 22 साल निवासी एसीसी चौक के पास राजीव नगर जामुल दुर्ग।