May 7, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देशभर के 5000 स्थानों में वर्चुअल माध्यम से नवमतदाता

 

भिलाई नगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देशभर के 5000 स्थानों में वर्चुअल माध्यम से नवमतदाता युवाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज जब देश वर्ष 2047 तक विकसित भारत बनने के लक्ष्य पर काम कर रहा है तो युवा मतदाताओं का वोट तय करेगा कि भारत की दिशा क्या होगी। प्रदेश भाजयुमो के कार्यसमिति सदस्य एवं रायपुर प्रभारी मनीष पाण्डेय भी रायपुर डिग्री गर्ल्स कालेज में आयोजित नमो नवमतदाता सम्मेलन में शामिल हुए। इस दौरान प्रदेश के केबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल एवं रायपुर सांसद सुनील सोनी भी मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

श्री पाण्डेय ने बताया कि प्रदेश भाजयुमो के आह्वान पर आयोजित ‘नमो नवमतदाता सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि जिस तरह 1947 से 25 साल पहले भारत के नौजवानों पर देश को स्वतंत्र कराने का दारोमदार था, उसी तरह 2047 तक यानी आने वाले करीब 25 सालों में युवाओं पर विकसित भारत के निर्माण की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि 18 से 25 वर्ष की आयु ऐसी होती है जब किसी का भी जीवन बहुत से बदलावों का साक्षी बनता है और इन्हीं बदलावों के बीच नवमतदाता वर्ग को एक और जिम्मेदारी साथ-साथ निभानी है। मोदी ने कहा कि यह जिम्मेदारी दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के उत्सव में भागीदारी की है। उन्होंने कहा, ‘‘अगले 25 साल का कालखंड दो वजहों से बहुत अहम है। पहला, आप सभी ऐसे समय में मतदाता बने हैं, जब भारत का अमृतकाल शुरू हुआ है। दूसरा, कल 26 जनवरी को देश अपना 75वां गणतंत्र दिवस मनाएगा। अगले 25 साल आपके लिए भी और भारत के लिए भी दोनों के लिए ही महत्वपूर्ण हैं।’’ प्रधानमंत्री ने युवाओं से कहा कि अगले 25 साल में उन्हें अपना और भारत दोनों का भविष्य तय करना है।

युवाओं के लिए जरूरी है वोट देना – पाण्डेय
श्री पाण्डेय ने कहा कि प्रधानमंत्री के विजन को पूरा करने के लिए देश के युवाओं को वोट देना जरूरी है। युवा साथियों का एक वोट और देश के विकास की दिशा, दोनों आपस में जुड़े हुए हैं। एक वोट भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएगा, भारत में एक स्थिर और बड़े बहुमत वाली सरकार लाएगा, भारत में तेज सुधारों की गति को और तेज गति देगा तथा भारत में डिजिटल क्रांति को और ऊर्जा देगा।