May 2, 2024

प्रियंका के दौरे पर मंत्री विजय शर्मा का तंज.. कहा, ‘पिछली बार फूल बिछाए थे, कांग्रेस ने बना लिया था गुलाब का गुलकंद’

रायपुर: 21 अप्रैल को एआईसीसी की महासचिव प्रियंका गांधी छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेगी। यहाँ वे कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में दो चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगी। एक सभा भूपेश बघेल के पक्ष में राजनांदगांव में जबकि दूसरी कांकेर में कराई जाएगी। प्रियंका गांधी के इस प्रवास को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी हैं।

दूसरी तरफ प्रियंका के आगमन को लेकर भाजपा ने उनपर तंज कसा हैं। विजय शर्मा ने उनके पुराने प्रवास पर कांग्रेस की तैयारी पर कटाक्ष किया हैं। विजय शर्मा ने कहा, कांग्रेस ने एक बार जनता के पैसों से गुलाब का फूल बिछाया था। गुलाब की पंखुड़ियों से कांग्रेसियों ने गुलकंद बना लिया था। अब एक बार फिर ऐसा ही कुछ करने वाले होंगे। होम मिनिस्टर विजय सहरमा ने पूछा, यहां कांग्रेस का राजनीतिक अस्तित्व और वजूद कहां है? क्या कहकर प्रचार करेंगे यह देखने का विषय यह होगा?

बस्तर में शांतिपूर्ण मतदान के विषय पर बात करते हुए गृहमंत्री शर्मा ने कहा, बस्तर में तीन दिनों बाद होने वाले मतदान को लेकर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने स्वीकारा कि बस्तर में चुनौतियां बहुत है। बस्तर इस बार बदला हुआ है। हर चुनाव से पहले नक्सली घटनाओ को अंजाम देते थे लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि चुनौती के बीच भाजपा के कार्यकर्ता लोगों के बीच पहुंच रहे हैं, उनसे संवाद कर रहे हैं।

सभी मनाएंगे रामनवमी

रामनवमी पर कल बीजेपी का प्रदेशभर में कार्यक्रम मामले में उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा, इस रामनवमी में प्रभु श्रीराम अपने निवास में होंगे। पांच सौ सालों के संघर्ष के बाद यह क्षण आया है। अपने ही देश में मंदिर बनने में पांच सौ साल लगे। पूरे देश में इसे लेकर उत्साह का वातावरण हैं। सभी अपने अपने ढंग से रामनवमी का उत्सव मनाएंगे।

ख़त्म होगा नक्सलवाद

राजनांदगांव के खैरागढ़ में चुनावी सभा के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने 3 साल में नक्सलवाद खत्म करने का दावा किया था। इस मामले में उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि, किसी भी विषय को लेकर लक्ष्य बांधकर चलना पड़ता है। बहुत सारे लोग मुख्यधारा में लौट रहे हैं। पुनर्वास नीति के साथ वे फिर सामने आएंगे। चर्चा अनुबंधों का रास्ता भी अपनाएंगे। जो मुख्यधारा में वापस आना चाहें, उनका स्वागत है। हमारी सरकार नक्सलवाद को रोकने हर जरूरी कदम उठाएगी।