May 13, 2024

क्वार्टर फाइनल मैच खेला गया जिसमें मणिपुर ने तेलंगाना को 4-1 से शिकस्त देकर इस प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहा।

 

स्वामी विवेकानंद अंडर-20 राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप के द्वितीय चरण के अंतिम मैच के रूप में ग्रुप-अ से मणिपुर और एच-ग्रुप से तेलंगाना के बीच 28 अप्रैल दिन रविवार को सुबह 7.30 बजे क्वार्टर फाइनल मैच खेला गया जिसमें मणिपुर ने तेलंगाना को 4-1 से शिकस्त देकर इस प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहा।
आपको बता दें कि दिनांक 25 अप्रैल को मणिपुर ने ओडिशा के साथ ड्रा करके क्वार्टर फाइनल जगह बना लिया था और 26 अप्रैल को तेलंगाना ने सिक्किम को 2-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था।
रविवार के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सबसे पहले तेलंगाना के ओर से 21वे मिनट में साई यशवंत ने गोल किया। 23वे मिनट पर तेलंगाना के प्लेयर ऋषभ प्रधान के पैर से अपने गोल में गोल हो जाने पर एक-एक गोल बराबर हो गया। मैच के 30वे मिनट पर फिरसे मणिपुर के खिलाड़ी वाय रोहित सिंह ने मणिपुर के लिए गोल कर 2-1 की बढ़त दिलाया और 33वे मिनट पर मणिपुर के भास्कर सिंह ने एक गोल और करके स्कोर 3-1 पर ला दिया। द्वितीय हाफ में भास्कर सिंह ने 77वे मिनट पर फिर एक गोल कर जीत निश्चित कर दिया और 4-1 से जीत हासिल कर 20 मई को होने वाले सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। 20 मई को मणिपुर और कर्नाटक के बीच पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा। मणिपुर के खिलाड़ी भास्कर सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड दिया गया।
2 मई से इस प्रतियोगिता का तृतीय चरण लीग मैच प्रारंभ होगी जिसमें 8 टीमें शामिल होंगे। छत्तीसगढ़, दिल्ली, गोआ, पॉन्डिचेरी, केरल, गुजरात, हरियाणा और आंध्र प्रदेश। तृतीय चरण का पहला मैच 2 मई को सुबह 7.30 बजे छत्तीसगढ़ और दिल्ली के बीच खेला जाएगा।