May 17, 2024

‘आज पाकिस्तान के आंतक का टायर पंचर हो गया है’, गुजरात के आणंद में गरजे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के आणंद में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस आज ढूंढने से भी नहीं मिल रही. उन्होंने कहा कि हमने आतंकियों को उनके घर में घुसकर मारा. लेकिन कांग्रेस वाले पाकिस्तान को आतंकियों के लिए डोजियर भेजा करती थी. अब बीजेपी की सरकार आतंकियों को घर में घुसकर मार रही है.

कांग्रेस पर पीएम मोदी का हमला

पीएम मोदी ने कहा कि देश ने 60 साल तक कांग्रेस का राज देखा है और  देश ने 10 साल भाजपा का सेवा काल भी देखा है. वो शासन काल था ये सेवा काल है. कांग्रेस के 60 साल के शासन में करीब 60 प्रतिशत ग्रामीण आबादी के पास शौचालय नहीं था, दस साल में बीजेपी सरकार ने इस देश में शत प्रतिशत टॉयलेट बना दिए. 60 साल में कांग्रेस सिर्फ तीन करोड़ ग्रामीण घरों तक ही नल से जल पहुंचा पाई. यानी 20 प्रतिशत घरों तक ही नल से घर पहुंचा पाई.

14 करोड़ घरों तक नल से जल पहुंचाया’

पीएम मोदी ने कहा कि दस साल में ही आज नल से जल पहुंचने वाले घरों की संख्या 14 करोड़ घर हो गई है. यानी 75 प्रतिशत घरों में नल से जल पहुंच रहा है. कांग्रेस ने 60 साल में बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया बैंकों पर कब्जा कर लिया. और कहा कि बैंक गरीब के लिए होना चाहिए और किया क्या बैंकों का राष्ट्रीयकरण गरीबों के नाम पर करने के बाद भी कांग्रेस सरकार 60 साल में करोड़ों गरीबों के बैंक में खाते नहीं खोल पाई. मोदी ने दस साल में 50 करोड़ से ज्यादा जनधन बैंक खाते खोले, जीरो बैंलेंस से खोलने का निर्णय किया, जो बैंक के दरवाजे तक गरीब देख नहीं सकता था आज गरीब बैंक जाकर के कारोबार करने लगा है.

11 से 5वें नंबर पर आई भारत की अर्थव्यवस्था- PM

पीएम ने कहा कि 2014 में जब आपने अपने बेटे को गुजरात से दिल्ली भेजने कर सेवा करने का मौका दिया. उस समय बड़े विद्वान अर्थशास्त्री थे उनके बाद मुझे सेवा करने का मौका मिला. जब उन्होंने छोड़ा था तब देश ग्यारहवें नंबर की अर्थव्यवस्था दी. दस साल में इस गुजराती ने एक चाय वाले ने 11 नंबर से 5 नंबर तक पहुंचा दिया. पीएम ने कहा कि इस 2014 से पहले इस देश में दो संविधान चलते थे, दो झंडे थे. ये संविधान माथे पर रखकर नाचने वाले आपकी पार्टी कांग्रेस ने देश में संविधान लागू नहीं होने दिया था. कश्मीर में हिंदुस्तान का कानून लागू नहीं होता था. धारा 370 दीवार बनकर बैठी थी. ये सरकार पटेल की भूमि से आए हुए बेटे ने 370 को भी जमींदोज कर दिया और सरदार साहब को सबसे बढ़ी श्रद्धांजलि दी.