October 6, 2024

पुरानी रंजिश के चलते आदतन बदमाश ‘ब्रूसली’ की हत्या:पहले पिलाई शराब फिर की हत्या, पहचान छिपाने सिर को पत्थर से कुचला

भिलाई। देवबलोदा गांव में एक युवक की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। आरोपियों ने हत्या के बाद युवक का सिर पत्थर से कुचल दिया, जिससे उसकी पहचान ना हो पाए। पुलिस के मुताबिक 8-9 लोगों ने मिलकर वारदात को अंजाम दिया है। भिलाई तीन पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है, वहीं कुछ संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, घटना बुधवार देर रात 12 बजे के आसपास की है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की। युवक की पहचान एल चिरंजीवी उर्फ ब्रूसली पिता एल राजाराव ( 35 ) निवासी सी केबिन के पास गांधीनगर देवबलोदा के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि ब्रूसली आदतन अपराधी किस्म का था।

*हत्या से पहले हुई थी शराब पार्टी*

पुरानी रंजिश के चलते उसकी हत्या उसके बीच के लोगों ने की है। उन लोगों ने पहले ब्रुसली को शराब पार्टी के लिए बुलाया। सभी लोगों ने बैठकर शराब पी। इसके बाद एक राय होकर धारदार हथियार से उस पर हमला कर दिया। जब वो वहीं पर ढेर हो गया तो पास पड़े पत्थर से उसका सिर बुरी तरह कुचल दिया।

*अपराधियों की वर्चस्व की लड़ाई में हुई है हत्या*

स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार ब्रुसली क्षेत्र में जुआ सट्टा खिलाने के साथ ही गांजा और शराब जैसे मादक पदार्थों की बिक्री करता था। इसे लेकर उसकी कई आपराधिक तत्वों से पुरानी दुश्मनी भी थी। उनके बीच क्षेत्र में गैरकानूनी काम करने के लिए अक्सर तनातनी होती थी। कई बार उनके बीच बड़ी मारपीट भी हो चुकी थी।

*अर्जुन गैंग का आ रहा है नाम*

पुलिस विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक हत्या की इस वारदात को अंजाम अर्जुन गैंग के लोगों ने दिया है। अर्जुन गैंग के लोग बड़े पैमाने पर उस क्षेत्र में गांजा, शराब, जुआ, सट्टा के कारोबार कर रहे हैं। वे लोग नहीं चाहते थे कि ब्रुसली ये काम करें। इसी बात पर उन दोनों के बीच दुश्मनी थी।

बताया जा रहा है कि अर्जुन गैंग के साथ-साथ भीम गैंग और गोलू और दीपक के गैंग ने मिलकर ब्रुसली को मारने की प्लानिंग बनाई थी। इसी दौरान उन्हें 7-8 लोगों को ब्रुसली के पास भेजा। सभी रात 9.30 बजे शराब पार्टी करने के लिए गए। दारू पीने के बाद ब्रुसली जैसे ही अपने घर की ओर जाने को निकला, मौका पाकर देवबलोदा क्षेत्र में आरोपियों ने धारदार हथियार से उसकी हत्या कर दी।

*भिलाई तीन व क्राइम की टीम कर रही जांच*

घटना के बाद एसपी जितेंद्र शुक्ला ने जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ने के आदेश दिए हैं। भिलाई तीन पुलिस के साथ ही साथ क्राइम टीम को मिलाकर एक विशेष टीम का गठन किया गया है। पुलिस घटनास्थल और आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ ही लोगों से पूछताछ कर रही है। जांच के लिए फोरेंसिक एक्सपर्ट और डॉग स्क्वायड की टीम को भी बुलाया गया है।