October 6, 2024

भाकपा (माले)लिबरेशन जिला कमेटी दुर्ग की बैठक सेक्टर 6, भिलाई में संपन्न हुई. बैठक में 2024 लोकसभा चुनाव के पश्चात

 

भाकपा (माले)लिबरेशन जिला कमेटी दुर्ग की बैठक सेक्टर 6, भिलाई में संपन्न हुई. बैठक में 2024 लोकसभा चुनाव के पश्चात देश और छत्तीसगढ़ राज्य की राजनीतिक स्थिति पर बातचीत की गई .बैठक में केंद्रीय कमेटी के सर्कुलर का पाठ किया गया और इस पर चर्चा की गई. बैठक में कहा गया कि 2024 का चुनाव परिणाम तानाशाह मोदी सरकार पर जबरदस्त प्रहार है.

बैठक में विधानसभा चुनाव के बाद छत्तीसगढ़ में आदिवासियों पर भाजपा सरकार के हमले जिसके परिणाम स्वरूप एनकाउंटर की आड़ में लगातार हत्याएं हो रही हैं, उसकी आलोचना की गई. हम जनता से आव्हान करते हैं कि छत्तीसगढ़ में प्राकृतिक संसाधनों की कारपोरेट लूट के खिलाफ आदिवासियों के साथ खड़े हो.

बैठक में रायपुर जिला के आंरग मे गौ तस्करी का बहाना बनाकर मवेशी ले जा रहे तीन मुसलमानों की माब लिचिगं कर हत्या करने की निंदा की गई तथा तमाम आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी कर कड़ी सजा देने की मांग की गई.

बैठक में सतनामी समाज द्वारा बलौदाबाजार मे किए गए प्रदर्शन के दौरान असमाजिक तत्वों द्वारा की गई हिंसक घटनाओं की निंदा की गई. बैठक में घटना के पश्चात पुलिस द्वारा निर्दोष लोगों की गिरफ्तारी तथा सतनामी समाज को बदनाम व आंतकित करने की कोशिशों पर रोक लगाने की मांग की गई और इस घटना की सीबीआई जांच करने व निर्दोष लोगों के रिहाई की भी मांग की गई. बैठक में ए शेखर राव,श्याम लाल साहू,आर. पी. चौधरी, वासुकी प्रसाद, बृजेन्द्र तिवारी,अशोक मिरी प्रमुख रूप से शामिल थे.