October 6, 2024

बजट आने से पहले PM मोदी ने अर्थशास्त्रियों संग की अहम बैठक, दिग्गजों से लिया सुझाव

23 जुलाई को पेश होने वाले केंद्रीय बजट से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने  गुरुवार को अर्थशास्त्रियों के साथ बैठक की. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी इस दौरान उपस्थित थीं. पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ नीति आयोग और अर्थशास्त्रियों की बैठक शुरू हो गई है. आपको बता दें कि 23 जुलाई को मोदी सरकार 3.0 का बजट केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पेश करेंगी. इस बजट को लेकर ये बैठक बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

बैठक के जरिए पीएम मोदी जनता का मूड समझने की कोशिश करेंगे. पीएम जनता के बीच चल रही परेशानियों से अवगत होना चाहते हें. वे अर्थशास्त्रियों के साथ विचार-विमर्श करने वाले हैं. वे आगामी केंद्रीय बजट को लेकर विचार और सुझाव लेने वाले हैं. इस बैठक में अर्थशास्त्रियों के साथ विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ भागीदारी में हिस्सा लेने वाले हैं. इसमें नीति आयोग के उपाध्यक्ष सुमन बेरी और अन्य सदस्य शामिल हैं.

Weather Update: दिल्ली-NCR में उमस से मिलेगी राहत, जमकर होगी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी सिद्ध अर्थशास्त्रियों के साथ विचार-विमर्श करेंगे। वो आगामी केंद्रीय बजट के लिए उन्हें विचार और सुझाव लेंगे। इस मीटिंग में अर्थशास्त्रियों के अलावा विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ भागीदारी हिस्सा ले रहे हैं. इसमें  नीति आयोग के उपाध्यक्ष सुमन बेरी और अन्‍य सदस्‍य भी शामिल हैं.