May 19, 2024

विरोध / वेतन में कटौती होने पर एसवीपी हॉस्पिटल का नर्सिंग स्टॉफ हड़ताल पर

अहमदाबाद. शहर के एलिसब्रिज स्थित एसवीपी हॉस्पिटल के नर्सिंग स्टॉफ सोमवार की सुबह से ही हड़ताल पर उतर गए हैं। इसकी वजह उनके वेतन से 20 प्रतिशत की कटौती है। इससे कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। इसी बात को लेकर सिक्योरिटी और नर्सिंग स्टॉफ के बीच हाथापाई भी हुई।


केम्पस में दिया धरना
काम से अलग रहते हुए नर्सिंग स्टॉफ ने हॉस्पिटल केम्पस पर धरना दिया। कर्मचारियों ने बताया कि वेतन में कटौती की सूचना उन्हें पहले से नहीं दी गई। उन्हें तो ई मेल से पता चला कि उनके वेतन से 20 प्रतिशत की कटौती हो गई है। दूसरी ओर राज्य सरकार ने यह आदेश किया है कि जो कोरोना वारियर्स हैं, उन्हें अतिरिक्त वेतन दिया जाए। इसी बात को लेकर धरना दिया गया। तब स्टॉफ और सिक्योरिटी गार्ड के बीच हाथापाई भी हुई।


प्रबंधन की ओर से दी गई धमकी
वेतन कटौती को लेकर नर्सिंग का 75 प्रतिशत स्टॉफ एसवीपी केम्पस में जमा हुआ। उधर कांट्रेक्ट करने वाली यूडीएस कंपनी द्वारा बताया गया है कि नर्सिंग के वेतन में कटौती होगी, इसकी जानकारी कंपनी ने दी थी। कर्मचारी अगर विरोध कर रहे हैं, तो यह गलत है। उन्हें काम करना है, तो करें, अन्यथा उन्हें नौकरी से निकाल दिया जाएगा। कंपनी पर इस बार पीपीई किट, मास्क समेत कई तरह के नए खर्च आ गए है, इसलिए यूडीएस कंपनी ने वेतन में कटौती की है।