October 5, 2024

ब्लास्ट फर्नेस विभाग के कर्मचारी कर्म शिरोमणि पुरस्कार से सम्मानित

सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के ब्लास्ट फर्नेस विभाग में 18 जुलाई 2024 को कर्म शिरोमणि पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन मुख्य महाप्रबंधक (ब्लास्ट फर्नेस) श्री सौम्य तोकदार के मुख्य आतिथ्य में किया गया। शिरोमणि पुरस्कार योजना के अंतर्गत उत्कृष्ट कार्य करने वाले विभाग के कर्मचारियों को मुख्य अतिथि ने सम्मानित किया। कार्यक्रम में चीफ मास्टर आॅपरेटर (प्रचालन) श्री इमैनुअल मिंज एवं ओसीटी (मैकेनिकल मेंटेनेंस) सुश्री रंजु मुंदरी को कर्म शिरोमणि पुरस्कार का प्रमाण पत्र, स्मृति चिन्ह एवं उनके जीवन साथी के लिए प्रशंसा पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर मुख्य महाप्रबंधक (ब्लास्ट फर्नेस) श्री सौम्य तोकदार ने संगठनात्मक उद्देश्यों को पूरा करने के लिए उच्चतम स्तर के सुरक्षा मानकों को बनाए रखते हुए सराहनीय प्रदर्शन करने के लिए सभी पुरस्कृत कार्मिकों को बधाई दी एवं भविष्य में भी इसी प्रकार कार्य करने तथा अपने सहकर्मियों को भी प्रोत्साहित करने का आव्हान किया।
समारोह में महाप्रबंधक (ब्लास्ट फर्नेस-विद्युत) श्री गुज्जू श्रीनिवास, महाप्रबंधक (ब्लास्ट फर्नेस-8) श्री आर आनंद, महाप्रबंधक (ब्लास्ट फर्नेस-8 मैकेनिकल) श्री विवेक वर्मा, महाप्रबंधक (ब्लास्ट फर्नेस-8 मैकेनिकल) श्री एस के डोकानिया सहित विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी व विभागीय कर्मचारीगण उपस्थित थे। उपस्थित सभी वरिष्ठ अधिकारीगणों ने भी पुरस्कार विजेताओं को बधाई दी तथा उनके कार्यों की सराहना की।
कार्यक्रम का संचालन कनिष्ठ अधिकारी (कार्मिक) श्री मदन मोहन श्रीवास्तव द्वारा किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में ब्लास्ट फर्नेस विभाग के एचआर विभाग के कर्मचारियों ने अपना विशेष योगदान दिया।
इस कार्यक्रम का उद्देश्य, अपने कार्य स्थल में सुरक्षा के मानक मापदंडो के साथ संसाधनों के बेहतर उपयोग एवं संगठन के उद्देश्यों को पूरा करने के लिए उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले कार्मिकों को सम्मानित करना है।