September 19, 2024

बीएसपी प्रबंधन ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी (एम एंड एचएस) डॉ प्रमोद बिनायके को सेवानिवृत्ति पर दी भावभीनी विदाई

सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी (एम एंड एचएस) डॉ प्रमोद बिनायके को 31 जुलाई 2024 को उनकी सेवानिवृत्ति पर भावभीनी विदाई दी।
भिलाई क्लब में आयोजित विदाई समारोह में भिलाई इस्पात संयंत्र के निदेशक प्रभारी श्री अनिर्बान दासगुप्ता ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी (एम एंड एचएस) डॉ प्रमोद बिनायके को सम्मानित किया। डॉ प्रमोद बिनायके, अपनी पत्नी डॉ नीलम बिनायके के साथ उपस्थित थे। इस अवसर पर हाल ही में मई 2024 में सेवानिवृत्त हुए संयंत्र पूर्व मुख्य महाप्रबंधक (सामग्री प्रबंधन) श्री तपन कुमार, अपनी पत्नी के साथ उपस्थित थे, उन्हें भी निदेशक प्रभारी श्री दासगुप्ता और भिलाई महिला समाज की अध्यक्ष श्रीमती त्रिपर्णा दासगुप्ता द्वारा सम्मानित किया गया।
विदाई समारोह में श्री अनिर्बान दासगुप्ता के साथ संयंत्र के कार्यपालक निदेशक (वक्र्स) श्री अंजनी कुमार, कार्यपालक निदेशक (सामग्री प्रबंधन) श्री अजय कुमार चक्रबर्ती, कार्यपालक निदेशक (वित्त एवं लेखा) डॉ अशोक कुमार पंडा, कार्यपालक निदेशक (मानव संसाधन) श्री पवन कुमार, कार्यपालक निदेशक (खदान) श्री बी के गिरी एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रभारी (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं) डॉ एम रविन्द्रनाथ सभी अपनी धर्मपत्नियों के साथ उपस्थित थे।
संयंत्र के निदेशक प्रभारी श्री अनिर्बान दासगुप्ता ने बीएसपी प्रबंधन की ओर से डॉ प्रमोद बिनायके को भावभीनी विदाई दी तथा सेवानिवृत्ति के पश्चात उनके स्वस्थ एवं खुशहाल जीवन की कामना की। श्री दासगुप्ता ने सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र में लंबे सेवा अवधि के दौरान उनके सराहनीय योगदान के लिए डॉ बिनायके और श्री तपन कुमार की सराहना भी की।
डॉ प्रमोद बिनायके तथा श्री तपन कुमार ने स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) में अपने कार्यकाल के दौरान हुए अनुभव तथा भविष्य की योजनाओं के बारे में भी बताया।
एमबीबीएस और मेडिसीन में एमडी की डिग्री के साथ डॉ प्रमोद बिनायके 29 जनवरी 1992 को सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र में मेडिकल ऑफिसर के रूप में शामिल हुए थे। बीएसपी में अपने 32 वर्षों से अधिक की सेवा अवधि के दौरान डॉ बिनायके ने सेल-बीएसपी में चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवाएं विभाग में विभिन्न पदों पर कार्य किया और जून 2005 में सीनियर कंसल्टेंट के पद तक पहुंचे।
जून 2009 में उन्हें सीनियर डीडी (एम एंड एचएस) के रूप में पदोन्नत किया गया था तथा जून 2014 में उप महाप्रबंधक (एम एंड एचएस) के पद पर पदोन्नत हुए। तत्पश्चात डॉ प्रमोद बिनायके ने 30 जून 2020 को बीएसपी के चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवाएं विभाग के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के रूप में पदोन्नत होकर अपनी सेवाएं प्रदान की।