September 19, 2024

शीर्षक – जय प्रकाश यादव ने घटना पर कार्यवाही की माँग की !*

 

 

भिलाई -छत्तीसगढ़ के भिलाई नगर के रिसाली स्थित नामी स्कूल में कई परिजन सुबह सुबह पहुंच गए और हंगामा करने लगे. स्कूल में बच्चे सुरक्षित नहीं होने की बात कहते हुए परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर कई आरोप लगाए और सवाल करने लगे. परिजनों के आरोपों को नकारते हुए स्कूल प्रबंधन बच्चों की सुरक्षा में किसी तरह की कमी नहीं होने के दावे करने लगा.

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व पार्षद एवं पूर्व जिला मंत्री जय प्रकाश यादव ने उक्त घटना की जानकारी मिलने पर डीपीएस रिसाली के प्राचार्य से मिलकर चर्चा की प्राचार्य द्वारा बच्ची के साथ किसी भी तरह की घटना ना होने की बात पर अड़े रहे !
इस पर श्री यादव ने भड़कर अपनी नाराज़गी जताई !
मीडिया से चर्चा के दौरान जय प्रकाश यादव ने कहा कि स्कूल में बच्चे सुरक्षित नहीं होने की बात कहते हुए परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर कई आरोप लगाए और सवाल करने लगे है इस पर प्रबंधन की भूमिका संदिग्ध है !
इस पूरे मामले की निष्पक्ष जाँच की माँग को लेकर श्री जय प्रकाश यादव ने मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय एवं उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा को फ़ोन पर अवगत कराया है !

इस मामले में शामिल दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की माँग की है !

आगे घटना की विस्तृत जानकारी देते हुए श्री यादव ने बताया कि घटना 5 जुलाई की है. बच्ची 5 साल की बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक स्कूल की आया मासूम बच्ची को लेकर टॉयलेट कराने गई. वॉशरूम में बच्ची को छोड़कर वह दूसरे कामों में व्यस्त हो गई. कुछ देर बाद रोते हुए बच्ची वॉश रूम से बाहर आई. तब स्कूल वालों का ध्यान गया. स्कूल की छुट्टी होने के बाद स्कूल प्रबंधन ने बच्ची को उसे लेने आई कार में बिठाकर घर भेज दिया.स्कूल से लौटने के बाद बच्ची की तबीयत खराब हो गई. परिजन, बच्ची को अस्पताल लेकर पहुंचे, वहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने पीड़ित छात्रा के प्राइवेट पार्ट को लेकर जो बात बताई, उसे सुनकर परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई. डॉक्टरों से मिली मेडिकल रिपोर्ट लेकर पीड़ित परिजन सीधे स्कूल पहुंचे. स्कूल में पहले क्लास टीचर और फिर प्रिंसिपल को घटना की जानकारी दी. लेकिन मामले में स्कूल प्रबंधन चुप रहा. अब स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के परिजन इकट्ठे होकर शुक्रवार को स्कूल पहुंचे और बच्चों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए. इधर स्कूल प्रबंधन बच्ची के साथ किसी भी तरह की घटना ना होने की बात पर अड़ा रहा!जो कि ग़लत है !
श्री यादव ने दोषियों पर पास्को के तहत कार्यवाही की माँग की है !