April 27, 2024

सालों की मांग हुई पूरी,अब ईलाज के लिए नहीं करना पडेगा मरीजों को रेफरः कमलेश कारम

अनुपूरक बजट में आवापल्ली को मिली बडी सौगातें।

जि0पं0 उपाध्यक्ष और क्षेत्रवासियों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जताया आभार।

सालों की मांग हुई पूरी,अब ईलाज के लिए नहीं करना पडेगा मरीजों को रेफरः कमलेश कारम

बीजापुरः छत्तीसगढ विधानसभा के विशेष सत्र में भूपेश सरकार द्वारा पेश किये गये अनुपूरक बजट में आवापल्ली को नवीन राजस्व अनुभाग का पूर्ण दर्जा दिया गया है. साथ ही आवापल्ली में नवीन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खोला जायेगा. जिससे उसूर वासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें मिल पायेंगी।

बीजापुर जिले के उसूर विकासखण्ड को इस अनुपूरक बजट में दो बडी सौगातें मिली हैं. बीते कई सालों से क्षेत्रवासी राजस्व अनुभाग खोलने की मांग कर रहे थे. इस बजट सत्र में उसूर में नवीन राजस्व अनुभाग को शामिल कर लिया गया है. हालांकि इसकी घोषणा सी एम बघेल ने 19 मई को भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान कर दी थी. नवीन राजस्व अनुभाग को बजट में शामिल किये जाने के बाद अब उसूर ब्लॉक के लोगों के राजस्व प्रकरणों का निबटारा आवापल्ली मुख्यालय में ही होगा. पहले उसूर ब्लॉक के लोगों को जाति प्रमाण पत्र हो या निवास प्रमाण पत्र या फिर राजस्व से जुडे अन्य प्रकरणों के निबटारे के लिए यहॉ से 65 किलोमीटर दूर भोपालपटनम का सफर तय करना पडता था. जिसमें पैसों के साथ ही वक्त भी काफी लग जाता था.
खुलेगा नया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र
सालों की मांग के बाद अब आवापल्ली ब्लॉक मुख्यालय में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खुलने जा रहा है. भूपेश बघेल की नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने इस अनुपूरक बजट में आवापल्ली में नवीन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को शामिल किया है. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खुलने के बाद क्षेत्रवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें मिल पायेंगी. मौजूदा दौर में आवापल्ली में 10 सीटर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र संचालित है. अब हर छोटी बीमारी या इमरजंेसी जैसे हालातों में मरीज को 50 किलोमीटर दूर जिला चिकित्सालय बीजापुर रेफर करने के बजाय उनका ईलाज आवापल्ली में ही हो पायेगा
क्षेत्रवासियों और जि.पं. उपाध्यक्ष कमलेश कारम ने विधायक और सी एम का जताया आभार
नवीन राजस्व अनुभाग और नवीन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को बजट में शामिल किये जाने के बाद उसूर वासी बेहद खुश हैं. जिला पंचायत उपाध्यक्ष कमलेश कारम ने बताया कि बीजापुर के संवेदनशील विधायक विक्रम शाह मंडावी, प्रभारी मंत्री कवासी लखमा के प्रयासों से उसूर वासियों को ये बडी सौगातें मिल पायी हैं. कमलेश कारम ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खुलने से क्षेत्रवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल पाएंगी. जिला पंचायत उपाध्यक्ष कमलेश कारम ने क्षेत्रीय विधायक व बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विक्रम शाह मंडावी के साथ ही प्रभारी मंत्री कवासी लखमा व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त किया है.