April 30, 2024

मोदी, अमित और नड्डा हमारे गार्जियन-माणिक शाह … ओबीस वर्ग के प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल हुए त्रिपुरा के सीएम … कहा ओबीसी वर्ग आगामी चुनाव में तय करेगा छग का भविष्य

भूपेश सरकार को उखाड़ फेकने ओबीसी वर्ग लामबंद-रिकेश सेन

भिलाई। रिसाली धनोरा स्थित लैंड मार्क रिसोर्ट एंड रेस्टारेंट में ओबीसी वर्ग के दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में बतौर त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक शाह के भिलाई भाजपाध्यक्ष ब्रजेश बिचपुरिया, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पाण्डेय के अलावा नारायण चंदेल, रमशीला साहू, पूर्व सांसद चंदूलाल साहू, पूर्व संसदीय सचिव सियाराम साहू, खैरागढ के पूर्व विधायक कोमल जंघेल, ओबीसी का प्रदेश अध्यक्ष भरत वर्मा, वरिष्ठ भाजपा नेता ओ पी चौधरी, ओबीसी वर्ग का प्रदेश मंत्री रिकेश सेन, खिलावन साहू, सूरज साहू, विकास जयसवाल,मोहित अग्रवाल एवं तमाम पुरूष एवं महिला भाजपा कार्यकर्ता प्रशिक्षकण कार्यक्रम में शामिल हुए। वहीं 26 फरवरी को पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, प्रदेश भाजपाध्यक्ष अरूण साव भी इस प्रशिक्षण में भाग लेने आ रहे है। इस प्रशिक्षण शिविर में पूरे प्रदेश से तीनों संभाग के ओबीसी के प्रदेश पदाधिकारी,जिलाध्यक्ष एवं मंडल अध्यक्ष शामिल हो रहे है। इस अवसर पर त्रिपुरा के मुख्यमंत्री को रिकेश सेन ने प्रतीक चिन्ह एवं शाल भेंटकर सम्मान किया। इस दौरान त्रिपुरा के सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सोच है कि प्रत्येक राज्य में विकास व अधोसंरचना के कार्य तेज गति से होना चाहिए और कई राज्यों में तेज गति से इस प्रकार के कार्य हो रहे हैं। छग में भी भाजपा की 15 साल तक सरकार रही। यहां विकास दिखा। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा हमारे गार्जियन है, इन सबके मार्गदर्शन में भाजपा पार्टी पूरे देश में अपना परचम लहरा रही है।

छग में ओबीसी वर्ग की संख्या 57 प्रतिशत है जो सबसे ज्यादा है। आगामी 2023 में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में ओबीसी सहित सात अन्य मोर्चा इस चुनाव में अपनी अहम भूमिका निभायेंगे और प्रदेश में भाजपा की सरकार बनायेंगे। उन्होंने कहा कि छग के रिसाली भिलाई में मैं अपनी निजी कार्यक्रम में शामिल होने आया था, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के अनुरोध पर रिसाली में ही हो रहे ओबीसी प्रशिक्षण के कार्यक्रम में आप सबके बीच आया हूं। आप सभी कार्यकर्ताओं के बीच अपने आप को पाकर मैं अपने आपको काफी गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। भाजपा पार्टी हम सभी का एक परिवार है और हम सबकों मिलकर बूथ लेबल को मजबूत बनाना है। उन्होंने अपने अनुभवों को शेयर करते हुए कार्यकर्ताओं को बताया कि पटना से उन्होंने बीडीएस में डॉक्टरी की पढाई किया था, और मैं वहां प्रतिदिन 70 से 80 मरीजों का चेकअप किया करता था। फिर उन्होंने कुछ समय अपना जीवन प्रोफेसर के रूप में भी निभाया लेकिन त्रिपुरा में विपक्षी दल उनका तबादला बार बार करते थे। 2018 में मैं वहां का मुख्यमंत्री बना और मैं इससे पूर्व भाजपा का लंबे समय तक प्रदेश अध्यक्ष भी रहा। इसके अलावा तीन दिनों के लिए राज्यसभा सदस्य भी रहे।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से आगे कहा कि वोट लेने के लिए जब मैं जनता के बीच जाता था, तो उसका सीधा तौर पर उसका लाभ मिलता था कि आपने मेरे पिता या बेटा या मेरे परिवार के सदस्य का दांत का उपचार किया था। कोई कहता था कि आपने मुझे शिक्षा दी है। इससे साफ प्रतीत होता है कि हर कार्यकर्ता को अपने अपने क्षेत्र के मतदाताओं से सतत संपर्क बनाये रखना चाहिए। केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी हर घर घर तक कार्यकर्ता को पहुंचानी चाहिए जिसमें आयुष्मान, उज्जवला योजना सहित सभी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का कार्य कार्यकर्ताओं को करना चाहिए। 15 साल तक छग में हमारी भाजपा की सरकार रही। तब वहां बहुत ही विकास कार्य हुए, उसे भी हमें जनता को बताना होगा। उन्होंने पश्चिम बंगाल मे जा आतंक का हाल है उसकी तुलना पाकिस्तान से करते हुए बडी बात कह डाली। उन्होंने आगे कहा कि 2 मार्च को त्रिपुरा विधानसभा का परिणाम आने वाला है। यहां हम 37 से भी अधिक सीटे जीतकर हम पुन: सरकार बनाने जा रहे है। यहां फिर से इनके सीएम बनने के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि इस बार कौन सीएम वहां का बनेगा इसका निर्णय पार्टी हाईकमान करेंगा। आपसे उम्मीद कर रहा हूं और अनुरोध कर रहा हूं कि छग में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा की सरकार बनाने मे ओबीसी वर्ग अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाये।
इस दौरान रिकेश सेन ने कहा कि ओबीसी वर्ग का हर कार्यकर्ता और मतदाता जाग गया है। राज्य की भूपेश सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए वह अपनी कमर कस लिये हैं। भूपेश सरकार ने छग की जनता के साथ सिर्फ छल और धोखा किया है।
पार्टी में अनुशासन आवश्यक-प्रेमप्रकाश पाण्डेय
ओबीसी वर्ग के प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रदेश के पूर्व उच्चशिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने कहा कि पार्टी में अनुशासन आवश्यक है और ये बातें उन्होंने तब कही जब वे इस कार्यक्रम में पहुंचे तो उस दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता नारायण चंदेल अपना भाषण दे रहे थे। इसके कारण पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय कार्यकर्ताओं के बीच में पीछे ही बैठ गये और जब नारायण चंदेल का वकतव्य समाप्त हो गया तब जब मंच पर श्री पाण्डेय को बुलाया गया तब वे मंच पर गये।