नपा ने पॉलीथिन के खिलाफ चलाया अभियान, 22 किलो प्लास्टिक कैरी बैग जब्त

(भानु प्रताप साहू)
बलौदाबाजार/कसडोल। नगर पंचायत प्रशासन कसडोल ने नगर में प्रतिबंधित पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चलाकर बाजार से कई दुकानों से पॉलीथिन को अपने कब्जे में लेकर दुकानदारों को कार्रवाई की चेतावनी दी है। नपा ने 22 किलो पॉलीथिन जब्त की है। बुधवार को नपा और पुलिस की संयुक्त टीम के नेतृत्व में पंचायत कर्मचारियों की टीम ने पुराना बस स्टैंड, बाजार चौक व हड़हा पारा आदि दुकानों में पहुंचकर दुकानों से पॉलीथिन जब्त की। टीम को अधिकांश दुकानों पर कपड़े के थैलों का उपयोग होता मिला। पंचायत प्रशासन की इस कार्रवाई से दुकानदारों में अफरा-तफरी मच गई। स्वच्छता निरीक्षक विष्णु प्रसाद गहरवार ने बताया कि करीब 22 किलो पॉलीथिन को कब्जे में लिया गया है। दुकानदारों को अंतिम चेतावनी भी दी गई है कि जिसके बाद पॉलीथिन का उपयोग करते हुए मिलने पर उनसे जुर्माना वसूला जाएगा। इसके साथ ही ऐसे दुकानदारों को पालिका प्रशासन सूचीबद्ध कर रहा है। इस कार्रवाई के दौरान स्वच्छता निरीक्षक विष्णु प्रसाद गहरवार, इंजीनियर मयंक साहू, लोकनाथ यादव, डगेश्वर पटेल, पंकज श्रीवास, मिथिलेश साहू सहित पुलिस के अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।
इन दुकानों पर हुई कार्रवाई
नपा की टीम द्वारा नगर के व्यावसायिक संस्थानों में मुख्य रूप से आशु किराना, साई किराना स्टोर्स , धनलक्ष्मी किराना स्टोर्स , रमेश चौकी किराना स्टोर्स, रामरतन किराना एंव मारुति किराना स्टोर्स में औचक निरीक्षण कर पॉलीथिन जब्त करने की कार्रवाई किया। इसके साथ ही अन्य दुकानों को प्रतिबंधित पॉलीथिन की उपयोग पर चेतावनी देते हुए कार्रवाई होना बताया गया।
इनका कहना है।
कई माह से शासन के निर्देश पर प्रतिबंधित पॉलीथिन पर कार्रवाई की जा रही है जिस पर आज वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर कार्रवाई की गई है।
विष्णु प्रसाद गहरवार
स्वच्छता निरीक्षक, नपा कसडोल

2 thoughts on “नपा ने पॉलीथिन के खिलाफ चलाया अभियान, 22 किलो प्लास्टिक कैरी बैग जब्त

  1. I know this if off topic but I’m looking into starting
    my own weblog and was wondering what all is required to get setup?
    I’m assuming having a blog like yours would cost a pretty penny?

    I’m not very web savvy so I’m not 100% certain. Any recommendations or advice would be greatly appreciated.
    Kudos

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *