May 19, 2024

दोनों राश्ट्रीय दलों के प्रतिनिधि को 10-10 साल मौका दे चुके, अबकी बार फौजी बुधसिंह को मौका देवें

कोंडागांव विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 83 से स्वतंत्र एवं निर्दलीय प्रत्याषी भारतीय थल सेना से सेवानिवृत्त फौजी बुधसिंह नेताम को कोंडागांव जिले के निवासियों ने राश्ट्रीय दलों के वादा खिलाफी से तंग आकर प्रतिनिधित्व का मौैका दिया है। निर्वाचन आयोग द्वारा उन्हे अलमारी छाप आबंटित किया गया है।
स्थानीय भर्ती समाप्त होने से बस्तर संभाग के 4440 पदों में 95 प्रतिशत से ज्यादा संभाग से बाहर के अभ्यर्थियों का चयन होने से स्थानीय युवा बेरोजगारों अपूर्णीय क्षति हुई है जो आने वाले 60 वर्षो तक अनेकों पीढ़ी के लिए नुकसान करते रहेगा। कोंडागांव के स्थानीय निविसियों के बच्चों और नातियों का भविश्य पर प्रश्नचिन्ह खड़ा हो गया है। युवा पढ़ लिख कर बेरोजगार होते जा रहे हैं। किसी भी राष्ट्रीय दल के नेता या कार्यकर्ता ने इस विशय पर चुप्पी साधे रखा। केवल फौजी बुधसिंह नेताम ने प्रखरता से इस मुद्दे पर सरकार से न्यायालय की लड़ाई लड़ा।
कोंडागांव के कोकोड़ी में स्थित माँ दन्तेष्वरी मक्का प्रोसेसिंग प्लांट की स्थापना के लिए यहां के किसानों, मजदूरों, कर्मचारियों ने अपने खुन पसीने की कमाई का एक एक पाई जोड़कर शेयर लगाया और आज प्लांट में स्थानीय योग्य उम्मीदवार होने के बावजूद कोंडागांव जिले से बाहर के लोगों को नौकरी पर रखा जा रहा है। जिले के युवा बेरोजगार मूँह ताक रहे हैं। राश्ट्रीय दल के नेता और कार्यकर्ताओं ने इसके विरुध्द एक शब्द नहीं कहा।उन्होनें आगे कहा दोनों राश्ट्रीय दलों के प्रतिनिधि को 10-10 साल मौका दे चुके हैं, अबकी बार फौजी को आलमारी छाप में वोट कर मौका दीजिए और जिले के स्थानीय निवासियों के हक अधिकार के लिए।