May 19, 2024

बीटीटीए एसोसिएशन द्वारा नि:शुल्क हेल्थ चेकअप शिविर में लोगों ने बढ़चढ़ कर लिया हिस्सा… एसबीएस, कलर्स, वयम अस्पताल के डाक्टरों ने मरीजों को देखा व दिया उचित परामर्श

  • ० सरकार के साथ साथ हमारी एसोसिएशन भी लगाती है हेल्थ कैंप : अंचल भाटिया

भिलाई। भिलाई ट्रक ट्रेलर ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन एसबीएस हॉस्पिटल वयम मल्टीस्पेशियलिटी हॉस्पिटल एवं कलर्स चिल्ड्रन हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वाधान में  यूनियन कार्यालय खुर्सीपार में नि:शुल्क हेल्थ चेकअप शिविर रखा गया। जिसमें बड़ी संख्या में माताओं ने अपने शिशुओं का चेकअप कराया। साथ ही ड्रायवर हेल्पर क्लीनर ने अपने मुख की भी जांच कराई और उन्हें दवाईयां भी दी गई। आज के इस शिविर में शिशु रोग,शुगर,बीपी, जनरल चेकअप एवं दंतरोग,से सम्बंधित उपचार हेतु विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा दवा व परामर्श दिये गए।

बीटीटीए एसोशिएसन द्वारा शिशु व दंत रोग शिविर में मरीजों ने लिया बढ़चढ़ कर लिया लाभ – इंद्रजीत

एचटीसी के युवा डायरेक्टर इंद्रजीत सिंह ने कहा कि बीटीटीए एशोसिऐशन के द्वारा निशुल्क चिकि त्सा शिविर का आयोजन आज जो रखा गया था उसमें मुख्य रूप से शिशुओं व दंत से संबंधित मरीजों का इलाज इस शिविर में किया गया। और साथ ही फ्री मेडिसिन भी दिया गया।  चूंकि ड्रायवर हेल्पर व क्लीनर को मुख से संबंधित तकलीफे होती है इस वजह से उनके दांतों की जांच कराई गई है साथ ही आसपास के लोगों के बच्चे व ड्रायवर हेल्फर के बच्चों का भी ईलाज शिशु रोग विशेषज्ञों द्वारा कराया गया है।

बीटीटीए एसोशिएशन के अंचलजीत सिंह भाटिया ने कहा कि हेल्पर ड्रायवर क्लीनर के लिए हमने मुख से संबंधित दंत शिविर का आयोजन रखा जिसमें बड़ी संख्या में एसोशिएसन से जुड़े लोगों व ड्रायवरों ने अपना ईलाज कराया। बच्चों के लिए भी मेडिकल शिविर रखा गया। और फ्री मेडिसिन वितरित की गई। संस्था का उद्ेश्य है कि जो ड्रायवर व्यवस्थता के चलते हेल्थ चेकअप नही करा पाते और डाक्टरों के पास नही जा पाते है और जागरूकता का भी उनके पास अभाव होता है। तंबाकू गुटखे का सेवन भी ज्यादा करते है। इन सभी की जांच विशेषज्ञ डाक्टरों द्वारा कराई गई है। यह काम सरकार भी करती है लेकिन हमारी एसोसिएशन भी लगातार करते आ रही है।

कार्यक्रम में एसोसिएशन के अंचल भाटिया, मलकीत सिंह, अनिल चौधरी, इत्यादी पदाधिकारियों ने उपस्थित डाक्टरों का पुष्पगुच्छ भेंटकर उनका अभिवादन भी किया। डाक्टरों ने भी इस अवसर पर कहा कि बेस्ट मैनेजमेंट व मार्केटिंग के वजह से आज का यह शिविर काफी सफल रहा इसमें बड़ी संख्या में माताएं अपने शिशुओं के साथ पहुंची थी और दंत से संबंधित मरीजों ने भी बढ़चढ़ कर अपनी दांतों की जांच कराई। उपस्थित डाक्टरों ने मरीजों को बताया कि मुख को कैसे साफ रखना है दांत खराब न हो उसके लिए वह रूट कनाल भी करवा सकते है जिससे कि उनके दांत मोतियों जैसे चमकते हुए दिखे।

उपस्थित डाक्टरों में डाक्टर मोनिका, डाक्टर  आकांक्षा परगिनया, डाक्टर  एस आर प्रसाद सहित अन्य डाक्टरों व पैरामिडिकल स्टाफ ने अपनी अहम भूमिका इस हेल्थ कैंप में दिखाई।

वही इस शिविर में सफल बनाने में मुख्य रूप से एसोसिएशन के संरक्षक अचलजीत भाटिया,गनि खान, अध्यक्ष – इंद्रजीत सिंह छोटू कार्यकारी अध्यक्ष अनिल चौधरी, महासचिव लल्लू सिंह जी,कोषाध्यक्ष जोगाराव जी, उपाध्यक्ष उमेश सिंह ,रुद्रा दादा,सुनील सोनी,सुधीर सिंह, समाजसेवी प्रभुनाथ मिश्रा, मुन्ना सिंह ,सचिव बलजिंदर सिंह,दिलीप खटवानी,महेंद्र सिंह  ,अमित सिंह,संदीप सिंह,शाहनवाज कुरैशी, सदस्य – निर्मल सिंह,,मोनी सिंह,चिंटू,आंनद सिंह,,सोम सिंह,संतोष सिंह रमन राव,सुधीर सिंह व समस्त सदस्य व पदाधिकारी व आम नागरिकगण उपस्थित रहें।