May 3, 2024

दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित चंद्राकर ने की सैकड़ों भक्तों के साथ शीतला माता मंदिर की सफाई, लोगों से की यह अपील*

*अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर मंदिरों में चलाया जा रहा सफाई अभियान*

भिलाई। अयोध्या में भगवान श्रीराम की भव्य प्राण प्रतिष्ठा के पूर्व देश भर के मंदिरों में विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर 14 जनवरी से 22 जनवरी को मंदिरों को साफ कर किया जा रहा है। 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा है और इससे पहले मंदिरों की सफाई में पूरा देश व जनप्रतिनिधि जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में दुर्ग ग्रामीण के विधायक ललित चंद्राकर ने उतई के मचांदूर स्थित शीतला माता मंदिर में सफाई अभियान चलाया गया। सैकड़ों रामभक्तों के साथ विधायक ललित चंद्राकर ने मंदिर में सफाई की।

सफाई अभियान के दौरान विधायक ललित चंद्राकर ने साथियों के साथ पहले झाडू लगाया। इसके बाद पानी से मंदिर परिसर को अच्छी तरह से धोया गया। मंदिर के सभी हिस्सों को धोकर साफ सुथरा किया गया। मंदिर के गर्भगृह को विधायक ललित चंद्राकर ने स्वयं साफ किया और इसके बाद विधि विधान से पूजा अर्चना भी की। मंदिर की सफाई होने के बाद विधायक ने लोगों से चर्चा की और कहा कि मंदिर को हमेशा से साफ सुथरा रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि प्रभु श्रीराम के अयोध्या आगमन पर इस पुण्य अभियान से जुड़कर आप सब भी सहभागी बनें।

*22 जनवरी को अपने घरों में जलाएं दिए, मनाए दिवाली*

सफाई अभियान के दौरान विधायक ललिल चंद्राकर ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान सभी मंदिरो की सफाई किया जाना है। अपने अपने क्षेत्र में स्थित मंदिरों की सफाई अवश्य करें और रामलला के आगमन का स्वागत करें। विधायक ललित ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के दिन अपने अपने घरों में उीए जलाएं और दीपावली मनाएं। अयोध्या में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा पूरे देश वासियों के लिए गर्व का क्षण है। इसलिए इस विशेष पल का हम सभी सहभागी बनें।

*सफाई अभियान कार्यक्रम में यह रहे शामिल*

सफाई अभियान कार्यक्रम में विधायक ललित चंद्राकर के साथ प्रमुख रूप से मंडल अध्यक्ष फत्तेलाल वर्मा, जिला मंत्री रोहित साहू, मंडल महामंत्री सोनू राजपूत, प्रवीण यदु, फलेंद्र सिंह राजपूत, लक्ष्मीनारायण साहू, चंदु देवांगन, पार्षद सतीश चंद्राकर, भीमसेन सिन्हा, योगेश ठाकुर, सरस्वती साहू, नरेंद्र साहू, राजूलाल साहू, आशीष साहू, डॉ अनिल साहू, रूपनारायण शर्मा, रूपेश पारख, करन सेन, भूपेंद्र साहू, चिंटू सिन्हा, बृजमोहन साहू, सोहन रिगरी, घनशयाम चंद्राकर, गिरीश शर्मा, देवेंद्र सिंह राजपूत, हुबलाल चंद्राकार, नीलम गढ़े, खुबीराम साहू, आलोक साहू, दीपक मारकंडे, भूपेंद्र ढीमर, कुमार साहू, भगवती विश्वकर्मा, राजू साहू, राकेश वर्मा, हरीश यादव, गणेश ठाकुर, कांतिलाल साहू, शशिकांत वर्मा, वरुण चंद्राकार, तुकेंद्र ठाकुर, जयेश आडिल, लोकेंद्र साहू, शीतला ठाकुर, बिमला कामड़े, लाता सोनवानी, संगीता रजक, ममता चंद्राकर, दनेश्वरी देशमुख सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता व स्थानीय लोग उपस्थित रहे।