May 20, 2024

कब और कहां शुरू होगा कान्स, ऐश्वर्या और अदिति आएंगी नजर…इन इंडियन फिल्मों को मिली जगह

 कान्स फिल्म फेस्टिवल में दुनियाभर में फेमस है. इसमें दुनियाभर से कलाकार अपनी उपस्थिति दर्ज करवाते हैं. खासतौर पर कान्स फिल्म फेस्टिवल के रेड कार्पेट पर वॉक करना हर कलाकार का एक सपना होता है. हर साल की तरह इस बार भी कान्स  आयोजित होने जा रहा है. इस बार भी कान्स में भारतीय सिनेमा और कलाकारों की धूम रहेगी. साल 2000 से ऐश्वर्या राय बच्चन इसकी शोभा बढ़ा रही हैं. वहीं कुछ भारतीय फिल्मों को भी नॉमिनेशन मिला है. आइए  कान्स 2024 से जुड़ी सभी बातें जानते हैं यहां-

कब और कहां आयोजित होगा कान्स? 
कान्स फिल्म फेस्टिवल का ये 77वां संस्करण है जो 14 से 25 मई तक होने वाला है. कान्स महोत्सव का 77वां संस्करण फ्रेंच रिवेरा पर महोत्सव के गृह, पैलेस डेस फेस्टिवल्स एट डेस कांग्रेस में आयोजित किया जाएगा. कान्स फिल्म फेस्टिवल के इवेंट्स 14 मई से शुरू हो जाएंगे. इसमें दुनियाभर से स्टार्स शामिल होने वाले हैं.

भारत को रिप्रेजेंट करेंगी ये दीवा
इस बार भी बॉलीवुड से दो नाममचीन एक्ट्रेस भारत को इंटरनेशनल लेवल पर रिप्रेजेंट करने वाली हैं. ये हैं ऐश्वर्या राय बच्चन और अदिति राव हैदरी जो अपनी खूबसूरती और ग्लैमर से दुनियाभर में छा जाएंगी. दोनों दीवा भारतीय कलाकारों में रेड कारपेट की शान बढ़ाएंगी. अदिति राव हैदरी तीसरी बार कान्स जा रही हैं. वहीं ऐश्वर्या राय बच्चन साल 2000 से भारत को रिप्रेजेंट कर रही हैं. इस बार भी दोनों दीवा के लुक्स पर दुनियाभर की नजरें टिकी रहेंगी.

इन भारतीय फिल्मों का होगा प्रदर्शन
कान्स फिल्म फेस्टिवल में कलात्मक दृष्टि से सर्वोत्कृष्ट विश्व सिनेमा को ही प्रदर्शित व पुरस्कृत किया जाता है. इस बार दो भारतीय फिल्मों को कान्स के लिए चुना गया है. इनमें भारत से पायल कपाड़िया की फिल्म ‘आल वी इमेजिन एज लाइट’ और संध्या सूरी की फिल्म ‘संतोष’ शामिल है. ये दोनों फिल्में कान्स में प्रदर्शित की जाएंगी. साथ ही श्याम बेनेगल की फिल्म ‘मंथन’ को भी दिखाया जाएगा.

कान्स फिल्म फेस्टिवल में इस इंटरनेशनल स्टार्स भी नजर आएंगे जिनमें जार्ज लुकास, डेमी मूर, मेरिल स्ट्रीप इवेंट की शोभा बढ़ाने वाले हैं.