October 6, 2024

कुएं में गिरी गाय को बचाने उतरे 3 लोग, जहरीली गैस के कारण सबकी हुई दर्दनाक मौत

सतना: मध्य प्रदेश के सतना जिले में एक कुएं से निकलने वाली जहरीली गैस की चपेट में आने से 3 व्यक्तियों की जान चली गई तथा दो अन्य को चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। ये लोग एक गाय को बचाने के लिए कुएं में उतरे थे। घटना बुधवार रात उमरी गांव में हुई। नागौद पुलिस थाने के प्रभारी अशोक पांडे ने कहा कि गांव के लोगों के एक समूह ने देखा कि एक गाय गलती से कुएं में गिर गई है, तत्पश्चात, उनमें से तीन रस्सी के सहारे नीचे उतरे। मगर कुएं में उतरने के पश्चात् उन्हें सांस लेने में समस्या होने लगी। उनमें से एक व्यक्ति किसी प्रकार बाहर निकल आया एवं बेहोश हो गया। फिर गांव के लोगों ने पुलिस को खबर दी।

पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची तथा उनकी सहायता से कुछ स्थानीय निवासी गीले कपड़े से मुंह ढककर कुएं में उतरे एवं अंदर फंसे लोगों को बचाया। हालांकि, गांव के लोगों ने तीनों लोगों को कुएं से बाहर निकाल लिया, मगर उन्हें बचाया नहीं जा सका। उन्होंने कहा कि मौके पर बुलाए गए एक चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक लोगों की पहचान अशोक सिंह (45), रामरतन (22) और विष्णु (24) के रूप में हुई है।

पीड़ितों को बचाने के प्रयास में दो अन्य लोग भी चोटिल हो गए, जिन्हें स्थानीय सरकारी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। उनमें से एक को बाद में छुट्टी दे दी गई, जबकि चिकित्सक दूसरे की हालत पर नजर रख रहे हैं। पुलिस अफसर ने बताया कि बताया कि कुएं में गिरने से गाय की भी मौत हो गई। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है तथा आगे की तहकीकात की जा रही है।