October 6, 2024

भारत रत्न स्व. कर्पूरी ठाकुर के बेटे रामनाथ ठाकुर को वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने दी बधाई, मोदी केबिनेट में मंत्री बन रहे हैं रामनाथ*

भिलाई नगर,। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह से पहले उन्होंने आज सुबह बापू, अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी। नरेंद्र मोदी ने युद्ध स्मारक जा कर शहीदों को भी नमन किया है। आज राष्ट्रपति भवन में शाम 7:15 बजे होने वाले शपथ ग्रहण समारोह से कुछ घंटे पहले मंत्रिपरिषद में शामिल होने वाले नेताओं को फोन आना शुरु हो गया है।
दिल्ली में मौजूद विधायक रिकेश सेन अब से कुछ देर पहले ही नाई समाज के पहले विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री भारत रत्न कर्पूरी ठाकुर के सुपुत्र जनता दल यूनाइटेड के राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर से मुलाकात करने पहुंचे थे तभी श्री ठाकुर को भी राष्ट्रपति भवन में शाम में शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कॉल आया है, रामनाथ ठाकुर भी मंत्री पद के लिए आज शपथ लेंगे। मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने का कॉल आने पर विधायक रिकेश सेन ने भी रामनाथ ठाकुर को अग्रिम बधाइयां दीं।
गौरतलब हो कि रामनाथ ठाकुर बिहार के बड़े नेता हैं। वह पिछड़े समाज से आते हैं और उनके पिता कर्पूरी ठाकुर भी पिछड़े समाज के बड़े नेता थे। कर्पूरी ठाकुर को कुछ समय पहले ही भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। भाजपा विधायक वैशाली नगर रिकेश सेन का जदयू के राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर से पारिवारिक संबंध है। इस दौरान आज मंत्री पद मिलने के बाद रामनाथ ठाकुर ने सबसे पहले नीतीश कुमार को साधुवाद दिया। रामनाथ ठाकुर ने कहा कि उन्होंने मेरे जैसे छोटे आदमी पर विश्वास किया और मंत्रीमंडल में जाने का मौका दिया। मैं अपनी तरफ से, अपने परिवार की तरफ से और बिहार के करोड़ों लोगों की तरफ से उन्हें बधाई देता हूं। श्री ठाकुर की 11 बजे से तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे नरेंद्र मोदीजी से भी आज मुलाकात बैठक है। श्री सेन ने कहा कि निश्चित तौर पर पिछड़ा वर्ग से रामनाथजी को प्रतिनिधित्व मिलने से बिहार ही नहीं पूरे देश को लाभ मिलेगा।