October 6, 2024

IRCTC भारत गौरव ट्रेन से कराएगा 7 ज्योतिर्लिंग यात्रा, EMI में भुगतान की मिल रही सुविधा

गर्मी की छुट्टियों में अगर आप धार्मिक यात्रा प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन आपको सस्ते में 7 ज्योतिर्लिंग दर्शन करने का मौका दे  रहा है. यह यात्रा आपको भारत की पहली पर्यटक ट्रेन भारत गौरव से संपन्न कराई जाएगी. टूर के दौरान कई तरह की सुविधाएं आपको आईआरसीटीसी की ओर से उपलब्ध कराई जाएंगी. यात्रा  की अवधि की बात करें को 13 दिन और 12 रात निर्धारित की गई है. टूर की सबसे अहम बात है कि यात्रा का खर्च आप किस्तों में भी पे कर सकते हैं..

इन प्रशिद्ध ज्योतिर्लिंगो के दर्शनों का मिलेगा मौका
इस टूर पैकेज में दर्शानार्थियों को ओमकलेश्वर, महाकालेश्वर, नागेश्वर, सोमनाथ, त्रयंबकेश्वर, भीमाशंकर और घृणेश्वर के दर्शन करने का मौका मिल रहा है.  इसके अलावा द्वावारकाधीश मंदिर के दर्शन भी इसमें शामिल हैं. यात्रा की शुरूआत 26 जून को होगी जबकि यात्रा के समापन की तिथि 8 जुलाई निर्धारित की गई है. यात्रा के दौरान खाना-पीना व रुकने की व्यवस्था आईआरसीटीसी की ओर से की गई है. यही नहीं  एक गाइड की सुविधा भी यात्रियों को टूर के दौरान मिलेगी. वहीं थ्री स्टार होटल में रुकने की व्यवस्था भी की गई है…

कितना आएगा खर्च?
आईआरसीटीसी के नोटिफिकेशन के मुताबिक,  इस टूर पैकेज की समय सीमा 13 दिन और 12 रात निर्धारित की गई है. वहीं खर्च की  बात करें तो शुरुआती कीमत 24,300 रुपये तय की गई है. वहीं थर्ड ऐसी के लिए 40,600 रुपये प्रति यात्री साथ ही सकेंड एसी के लिए प्रति यात्री 53,800 रुपये खर्च करने होंगे. आपको बता दें कि इस खर्च में दोपहर और रात के खाने के साथ एसी और नॉन एसी बस का किराया भी शामिल है. बोर्डिंग- डीबोर्डिंग के लिए गोरखपुर, कप्तान गंज, शिवान, बनारस, प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर, उरई और झांसी स्टेशन रखा गया है.