October 6, 2024

शिमला में यात्रियों को ले जा रही बस पलटी, 4 की मौत

शिमला: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के जुब्बल में शुक्रवार प्रातः दर्दनाक सड़क दुर्घटना हुई। जुब्बल के गिल्टाड़ी सडक पर HRTC की एक बस पलट गई। दुर्घटना में 4 व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 3 गंभीर रूप से चोटिल हो गए। मृतक लोगों में बस के ड्राइवर और कंडक्टर भी सम्मिलित हैं। खबर प्राप्त होने पर पहुंची पुलिस ने मृतक लोगों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, जबकि चोटिल व्यक्तियों को चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां उनकी भी हालत गंभीर बनी हुई है।

दुर्घटना की खबर प्राप्त होते ही जुब्बल तहसील क्षेत्र के SDM राजीव संख्यान भी मौके पर पहुंचे। राजीव संख्यान ने बताया कि HRTC की बस जुब्बल से गुजर रही थी। इसी के चलते न जाने कैसे गिल्टाड़ी सडक पर बस पलट गई। बस को पलटता देख आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। लोगों ने बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकालते हुए पुलिस को खबर दी। खबर प्राप्त होने पर पहुंची पुलिस ने चोटिल व्यक्तियों को चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने चार को मृत घोषित कर दिया, जबकि तीन को भर्ती कर उपचार आरम्भ किया। SDM जुब्बल राजीव संख्यान ने बताया कि बस में पांच यात्री और दो ड्राइवर और कंडक्टर यानी सात लोग सवार थे। इनमें से ड्राइवर एवं कंडक्टर समेत 2 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से चोटिल हो गए।

SDM राजीव संख्यान ने बताया कि मृतक लोगों में दो की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि दो ने उपचार के चलते दम तोड़ दिया था। राजीव संख्यान ने बताया कि अभी बस के अंदर तहकीकात की जा रही है कि कहीं कोई यात्री फंसा तो नहीं है। फिलहाल पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही मृतक लोगों की पहचान कर उनके परिजनों को भी दुर्घटना की खबर दी जा रही है। पुलिस ने बताया कि अचानक से बस कैसे पलट गई, ये जांच का विषय है। पुलिस की एक टीम इसकी तहकीकात में जुटी है। स्थानीय लोगों ने बताया कि गनीमत थी कि बस में ज्यादा यात्री सवार नहीं थे, नहीं तो दुर्घटना में और लोगों की भी जान जाती।