October 5, 2024

हायरसेकेंडरी के युवाओं को बीच डॉ सत्यजीत साहू के नेतृत्व में जीवनप्रेरणासंवाद का आयोजन हुआ

 

रायपुर।एमएमडी हायर सेकेंडरी स्कूल संजय नगर रायपुर के ग्यारहवी और बारहवीं कक्षा के छात्रों के साथ दोस्त और प्योर की टीम ने जीवनप्रेरणा संवाद का कार्यक्रम किया .
जीवनप्रेरणा संवाद के मुख्य अतिथि डॉ सत्यजीत साहू ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज के डिजिटल वातावरण में युवा बच्चों के पास सूचना और जानकारियों का भंडार है . ऐसे में सफलता के लिये जिन गुणों की आवश्यकता है उसके विकास के लिये सामाजिक वातावरण तैयार करना ज़रूरी है . इस इंसपिरेशन टाक के माध्यम से शैक्षिक, मानसिक , चारित्रिक, और सामाजिक गुणों को जानने समझने का मौक़ा मिलता है . यह संवाद वर्तमान समय के अनुकूल तैयार किया गया है. इंटरनेट में उपलब्ध युवा विकास के सामग्रियों से हटकर दोस्त और प्योर की टीम ने स्टेट ऑफ आर्ट इस संवाद को डिज़ाइन किया है.
इंसपिरेशन टाक में पीएससी चयनित स्वाति देवांगन ने अपने अनुभव को साझा करते हुए छात्राओं को शिक्षा के माध्यम से आगे बढ़ने की प्रेरणा दी. दोस्त के कोर्डिनेटर सुनील शर्मा ने टाईम मैनेजमेंट के स्किल के बारे में बताया. फ़ार्मा उद्यमी सुरज दुबे ने युवाओं को अपने जीवन और समाजिक विषयों की समझ को बढ़ावा देने और नेतृत्व के गुणों पर प्रकाश डाला . इस संवाद कार्यक्रम का संयोजन प्योर टीम के एडवोकेट संतोष ठाकुर और वाईस प्रिंसिपल धनंजय महापात्र ने किया .
टीम के सदस्य सत्येंद्र ठाकुर,विनय सिंह ने कार्यक्रम में सक्रिय रूप से भाग लिया . स्कुल के छात्र छात्राओं और स्टाफ ने ऐसे संवाद कार्यक्रम भविष्य में भी करते रहने का संकल्प लिया . एमएमडी हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल इद्राणी दुबे और डायरेक्टर शरद दुबे ने दोस्त और प्योर संस्था के सदस्यों का धन्यवाद ज्ञापन किया ।

You may have missed