May 20, 2024

पूरे देश में सबसे ज्यादा धर्म परिवर्तन छत्तीसगढ़ में हो रहा है – मनीष पाण्डेय

समिति बनाने वाले अन्य लोग सिर्फ अपनी राजनैतिक रोटी सेक रहे है, हमारा कार्यकर्ता अडिग़ है वे डगमगायेंगा नही

एक मुठ्ठी राम के नाम राम भक्त करेंगे ईकठ्ठा

भिलाई। सेक्टर 10 स्थित गुडि़चिपा प्रांगण में श्रीराम जन्मोत्सव समिति के तत्वाधान में 500 से अधिक ध्वजवाहकों का सम्मान कार्यक्रम समिति के संरक्षक पूर्व केबिनेट मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय, बुद्धन सिंह ठाकुर, सेवक राम साहू, रमेश माने, युवा विंग के अध्यक्ष मनीष पाण्डेय, रिंकु साहू, विनोद सिंह, संजय दानी, पूर्व पार्षद रश्मि सिंह, विष्णु पाठक, तिलक राज यादव, गोल्डी सोनी, पुष्पा पटेल, सुनीता विश्वकर्मा, अनिल सोनी, जयशंकर चौधरी इत्यादी मण्डल अध्यक्ष महामंत्रियों की उपस्थिति में ध्वज वाहकों का सम्मान कार्यक्रम किया गया।

अपने संक्षिप्त संबोधन में युवा विंग के अध्यक्ष मनीष पाण्डेय ने कहा कि श्री राम जन्मोत्सव समिति सनातन धर्म के लिए पिछले 38 वर्षों से लगातार काम करते आ रही है। 1100 मंदिरों से ध्वज यात्रा जो निकाली जा रही है। वह सनातन क्षेत्र के लिए बड़ी बात है। सनातन के लोग झण्डे को लेकर आगे आए है। इसी कड़ी में आज उनका सम्मान समारोह का कार्यक्रम इन राम भक्तों का किया जा रहा है। यह सम्मान सबको नही मिलता सम्मान के लिए मेहनत करनी पड़ती है। और एक दिशा में निरंतर कार्य करना पड़ता है। तभी सभी रामभक्त सम्मानित हो पाते है। और सम्मान आवश्यक भी है तभी कार्य करने वाले लोग जाने पहचाने जाते है। उससे गतिमान बढ़ता है।

पूर्व में ऐतिहासिक भीड़ के साथ आप सब लोग ने श्रीराम जन्मोत्सव समिति का कार्यक्रम सफल बनाया था। इस वर्ष भी आगामी 30 मार्च 2023 को शाम 6 बजे श्रीराम लीला मैदान सेक्टर 1 में एक मुठ्ठी दान श्रीराम के नाम का शुभारंभ 17 तारीख से प्रत्येक रामभक्त करेंगे। जो घर घर जाकर एक मुठ्ठी दान लेंगे श्रीराम के नाम। और 510000 लोगों के साथ श्रीराम लीला मैदान सेक्टर 1 में विशाल भण्डारा किया जायेगा।

श्री पाण्डेय ने भिलाई में कुछ लोगों को आड़े हाथे लेते हुए कहा कि कुछ लोग राम और राममंदिर का विरोध करते थे और अन्य धर्मों की तारीफ करते थे। ऐसे लोग समतियां बनाकर अपनी राजनैतिक रोटिया सेक रहे है। और यह समितियां सिर्फ चुनाव तक ही सक्रिय रहेंगी। इसके बाद इनका अस्तित्व खत्म हो जायेगा। इनके लोग हमारी समिति के लोगों का अनुशासन तोडऩे चाहते है। लेकिन हमारी समिति के लोग अडिग़ है। और वह कही पर डिगने वाले नही है। और उन्होंने कहा कि श्रीराम जन्मोत्सव समिति के लोग ही साढ़े चार साल में कांग्रेस और धर्म विरोधी ताकतों से लडऩें का काम लगातार कर रही है।

श्रीराम जन्मोत्सव समिति अपने कर्मपथ पर विश्वास रखती है। हमने कहा था राम मंदिर बनना चाहिए। और राम मंदिर अब बन गया है। उन्होनें कवर्धा जिले का उल्लेख करते हुए कहा कि वहां पर ध्वज लगाने वाले पर कांग्रेस सरकार में एफआईआर हुई। हुडको में वृक्ष की पूजा करने पर निगम नोटिश थमाता है। पावर हाउस हनुमान मंदिर में भी निगम का नोटिश थमाया जाता है। और पूरे देश में धर्मान्तरण का कारोबार पूरे छग में और भिलाई में तेजी से हो रहा है। इसका श्रीराम जन्मोत्सव समिति पूरजोर विरोध करती है।

श्रीराम जन्मोत्सव समिति का कार्यकर्ता एक जुटता के साथ संकल्प लेकर आगे बढ़ते रहेगा। आने वाला समय चुनौती भरा है। कुछ लोग हमे तोडऩे का प्रयास भी करेंगे हमारे कार्यकर्ता डगमगायेंगे नही। श्रीराम जन्मोत्सव समिति में अब तक साठ से अधिक चुनाव देख चुकी है।