May 8, 2024

सड़क सुरक्षा को लेकर बीएसपी द्वारा की जा रही है सख्त कार्यवाही संपदा न्यायालय, भिलाई के आदेश पर भिलाई इस्पात संयंत्र

नगर सेवाएं विभाग के इंफोर्समेंट विभाग द्वारा, ट्रैफिक पुलिस व प्रषासन के साथ मिलकर सड़क सुरक्षा को लेकर दुर्घटना से बचाव हेतु सड़क किनारे अवैध रूप से लगे ठेले, गुमठी, खोमचे, कुल्फी वालों, नारियल वालों इत्यादि के विरुद्ध आज 09 दिसम्बर को विशेष अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत भिलाई टाउनशिप के मुख्य मार्गों, सेंट्रल एवेन्यू, सुपेला, अंडर ब्रिज चौक तथा मौर्या टॉकीज, पावर हाउस चौक में कई अवैध दुकानों व ठेले, खोमचों को हटाया गया।
पुलिस तथा प्रशासन के सहयोग से यातायात में बाधक बन रहे लगभग 65-70 ठेला, खोमचा तथा अस्थाई रूप से टेंट नुमा दुकानों सहित अतिक्रमणकारियों पर बड़ी कार्यवाही की गयी। इस बड़ी कार्यवाही में ठेला खोमचा को हटाने के साथ ही अवैध सरंचनाओ को जेसीबी द्वारा तोड़ा गया। कार्यवाही का विरोध कर रहे कुछ व्यवसायियों के ठेले एवं सामानों को भी जप्त किया गया।
टाउनशिप के मुख्य मार्गों पर अतिक्रमण कर अवैध रूप से व्यापार करने एवं ठेला खोमचा लगाने से जहां आवागमन की सुगमता प्रभावित होती है, वहीं शिफ्ट के समय में सड़क पर यातायात का दबाव बढऩे से हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। आमजन की सुविधा को देखते हुए की गयी यह कार्यवाही आगे भी लगातार जारी रहेगी। इस कार्यवाही में लगभग 50 कार्मिकों सहित पुलिस तथा प्रशासन के लोग भी बड़ी संख्या में शामिल रहे।
०००००