May 20, 2024

किस्मत के सदियों से बंद दरवाजे भी झट से खोलता है रात में किया ये उपाय, तकिए के नीचे रखन होगी ये एक चीज

ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपायों का जिक्र किया गया है, जिन्हें अगर सही विधि और सही समय पर कर लिया जाए, तो व्यक्ति को जीवन में कभी भी पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. अगर आप भी आर्थिक तंग से जूझ रहे हैं या फिर आपकी नौकरी चली गई है, धन कमाने के नए रास्ते नहीं मिल रहे हैं, तो ज्योतिष शास्त्र में एक रूपये के सिक्के के ये उपाय आपकी किस्मत चमका सकते हैं. जी हां, इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है. बस, एक रुपये का सिक्का आपको अपने तकिए के नीचे रखना है.

वास्तु शास्त्र में सोते समय सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बनाए रखने के लिए कई उपायों का जिक्र किया गया है. वास्तु जानकारों का कहना है कि सोते समय कुछ चीजें अगर तकिए के नीचे रख ली जाएं, तो वे सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ाती हैं. इन्हीं उपायों में से एक रात को सोते समय तकिए के नीचे एक रुपये का सिक्का रखने की बात कही गई है. इससे व्यक्ति को कई फायदे मिलते हैं.

सोते समय तकिए के नीचे एक रुपये का सिक्का रखने के हैं ढेरों लाभ

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रात को सोते समय साफ बिस्तर पर तकिए के नीच एक रुपये का सिक्का रख दें और इस सिक्के को सुबह उठकर किसी गरीब को दान में दे दें. ऐसा माना जाता है कि अगर आप ऐसा नियमित रूप से करते हैं, तो धीरे-धरे आपके ऊपर से आर्थिक तंगी की समस्याएं दूर होने लग जाएंगी.

– बता दें कि अगर आप ये उपाय विधिपूर्वक करते हैं, तो इससे आपके सामने कमाई के कई अन्य साधन खुल जाएंगे. इस तरह कई स्त्रोतों से कमाई से आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा.

वास्तु शास्त्र के अनुसार रात को सोते समय तकिए के नीचे एक रुपये का सिक्का रखने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. कहते हैं कि जैसे नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी आपकी प्रगति का मार्ग खुल जाएगा और तरक्की की राह पर चलने लगेंगे.

– मां लक्ष्मी की पूजा अगर एक रुपये के सिक्के से की जाए, तो ये बहुत ही लाभकारी होता है. आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए मां लक्ष्मी की पूजा में एक रुपये का सिक्का अर्पित करें. मिट्टी के दीपक में सरसों का तेल डालें और फिर जलाएं. पूरी प्रक्रीया के दौरान एक रुपये का सिक्का हाथ में ही रखना है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और भक्तों पर जमकर कृपा बरसाती हैं.