May 9, 2024

IPL 2024 से पहले धोनी ने छोड़ी CSK की कप्तानी, अब ये युवा संभालेगा टीम की कमान

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के शुरू होने से ठीक एक दिन पहले चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी से जुड़ी बड़ी अपडेट सामने आ रही है. आईपीएल 2024 से पहले चेन्नई ने कप्तान बदल दिया है. एमएस धोनी ने टीम की कमान छोड़ दी है, वहीं अब टीम की कमान युवा कंधों पर होगी. जी हां, विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करने वाले ऋतुराज गायकवाड़ CSK के नए कप्तान बन गए हैं. इसकी जानकारी आईपीएल की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए दी गई है.

आईपीएल 2024 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान बदल गया है. CSK ने ऋतुराज गायकवाड़ को टीम का नया कप्तान घोषित किया है. जाहिर है, एमएस धोनी अब कप्तानी नहीं करेंगे. 2008 से ही टीम की कमान संभालने वाले धोनी ने 5 बार टीम को चैंपियन बनाया है. आज चेन्नई आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी है, तो एमएस माही का सबसे बड़ा हाथ है.

आपको बता दें, इससे पहले IPL 2022 में भी माही ने कप्तानी छोड़ी थी और रविंद्र जडेजा को CSK का कप्तान बनाया गया था. लेकिन, जड्डू उस प्रेशर को हैंडिल नहीं कर पाए और टीम लगातार मैच हारने लगी. इतना ही नहीं उनका खुद का प्रदर्शन भी काफी गिर गया था. इसके बाद धोनी ने बीच सीजन टीम की जिम्मेदारी संभाली थी.