October 6, 2024

पाकिस्तान के अरमानों पर फिर गया पानी, टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुई बाबर आजम की टीम

फ्लोरिडा में आयरलैंड और यूएसए के बीच खेला जाने वाला मुकाबला बारिश में धुल गया है. लेकिन, इस मैच के वाश आउट होने के कारण पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. जी हां, बाबर आजम की कप्तानी वाली पाक टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. वहीं, मोनांक पटेल की अगुवाई वाली USA की टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है.

 

बारिश में धुल गया आयरलैंड-यूएसए का मैच

फ्लोरिडा में आयरलैंड और यूएसए के बीच अहम मुकाबला खेला जाने वाला था. ये मैच सुपर-8 के क्वालीफिकेशन को लेकर काफी जरूरी था. लेकिन, फ्लोरिडा के खराब मौसम के चलते ये मैच रद्द हो गया. काफी देर तक इंतजार किया गया, लेकिन फिर भी मुकाबला नहीं हो सका और आखिर में ऑफिशियल्स ने मैच को कैंसिल करने का फैसला लिया. नतीजन, दोनों ही टीमों को 1-1 अंक मिला.

1 अंक मिलने के बाद मोनांक पटेल की कप्तानी वाली यूएसए की टीम ने 5 अंकों के साथ सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. इतना ही नहीं अब USA की टीम ने 2026 में भारत-श्रीलंका की मेजबानी में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है.

पाकिस्तान हुआ बाहर

आयरलैंड और यूएसए के बीच खेले जाने वाले मैच पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम भी नजरें टिकाए बैठी थी. चूंकि, यदि यूएसए को हराकर आयरलैंड ये मैच जीत लेती, तो बाबर आजम की टीम टूर्नामेंट में बनी रहती. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और बारिश के चलते मैच रद्द हो गया और पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

पाकिस्तान ने अब तक 3 मैच खेले हैं, जिसमें से सिर्फ 1 ही मैच जीता है. ऐसे में उसके पास 2 अंक हैं, जबकि टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप-A में से टीम इंडिया 6 अंकों के साथ पहले ही क्वालीफाई कर चुकी थी. वहीं, आयरलैंड के साथ होने वाले मैच के कैंसिल होने के बाद USA ने भी सुपर-8 में अपनी जगह पक्की कर ली है. बताते चलें, यूएसए ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में अब तक कमाल का खेल दिखाया है. उन्होंने पहले पाकिस्तान को हराकर उलटफेर किया और फिर भारत को भी अच्छी टक्कर दी.