October 5, 2024

कंगना रनौत के चुनाव को HC में चुनौती, मंडी सांसद की बढ़ेंगी मुश्किलें!

हिमाचल प्रदेश से बीजेपी सांसद कंगना रनौत की मुश्किलें बढ़ने वाली है. मंडी लोकसभा सीट से भाजपा सांसद के चुनाव को रद्द करने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है. लायक राम नेगी ने उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर चुनाव रद्द करने की मांग की है. इसपर हाई कोर्ट ने कंगना रनौत को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है.  कंगना रनौत को 21 अगस्त तक जवाब देना होगा.  बता दें कि किन्नौर के निर्दलीय उम्मीदवार लायक राम नेगी ने हाई कोर्ट में अर्जी दायर कर चुनाव रद्द करने की आवाज उठाई है.  उन्होंने अपनी याचिका में कहा कि तय मानदंड पूरे होने के बावजूद उनका नामांकन खारिज कर दिया गया था. ऐसे में कंगना रनौत का चुनाव रद्द किया जाना चाहिए.

नेगी ने रिटर्निंग ऑफिसर पर लगाया गंभीर आरोप

लायक राम नेगी ने रिटर्निंग ऑफिसर (मंडि के डिप्टी कमिश्नर) पर भी आरोप लगाया है. साथ ही हाई कोर्ट से उन्हें भी इस मामले में पक्षकार बनाने की मांग की है.  लायक राम नेगी वन विभाग में कार्यरत थे. चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने अपनी नौकरी से रिटायरमेंट ले लिया था. लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने नामांकन पत्र दाखिल किया था. इससे पहले उन्होंने रिटर्निंग अफसर को ‘नो ड्यूज’ सर्टिफिकेट भी पेश किया. बावजूद इसके रिटर्निंग ऑफिसर ने नेगी के नामांकन पत्र को रिजेक्ट कर दिया.

74 हजार वोटों के अंतर से जीती थीं कंगना रनौत

बता दें कि मंडी लोकसभा सीट पर कंगना रनौत ने चुनाव में जमकर पसीना बहाया था. कंगना का सीधा मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह से था. कांग्रेस के उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह को बीजेपी की कंगना रनौत ने 74 हजार वोटों से ज्यादा के अंतर से हराया था. कंगना रनौत को 5.37 लाख वोट मिले थे जबकि विक्रमादित्य सिंह के खाते में 4.62 लाख के करीब वोट आए थे.