October 5, 2024

आलिया या करीना…कौन है बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाने वाली हीरोइन?

बॉलीवुड फिल्मों में हमेशा से अभिनेत्रियों को एक सब्जेक्ट की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है. उन्हें सिर्फ नाच-गाने और हीरो की गर्लफ्रेंड के तौर पर पेश किया जाता था. पर धीरे-धीरे तस्वीर बदली और महिला कलाकारों ने खुद को साबित किया. हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक एक्ट्रेसेस रही हैं. इन्होंने अपने जमाने में भरपूर स्टारम हासिल किया था. नूतन, श्रीदेवी से लेकर माधुरी दीक्षित तक अपने जमाने में हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेस रही हैं. ऐसे ही आज के जमाने में भी बहुत सी एक्ट्रेसेस सलमान-शाहरुख खान को टक्कर देने के बराबर कमा रही हैं. इनकी फीस सुनकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी. हम आपको बॉलीवुड की हाईएस्ड पेड एक्ट्रेसेस के बारे में बता रहे हैं.

दीपिका पादुकोण हैं नंबर वन

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस मानी जाती हैं. उनका स्टारडम हिंदी से लेकर साउथ और इंटरनेशनल लेवल पर भी है. वह बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस हैं. दीपिका ने 2023 से पठान, जवान, फाइटर जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. इन दिनों वह कल्कि 2898 एडी में नजर आ रही हैं. हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेस में दीपिका नंबर वन में हैं.बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक, दीपिका पादुकोण एक फिल्म के लिए 15 से 20 करोड़ फीस लेती हैं.

दूसरे नंबर पर आलिया भट्ट

आलिया भट्ट ने जबरदस्त स्टारडम हासिल किया है. आलिया कान्स फिल्म फेस्टिवल में शामिल होकर इंटरनेशनल लेवल पर छा गईं. एक्ट्रेस की फीस 15 करोड़ रुपये बताई गई है. उन्होंने गंगूबाई काठियावाड़ी के नेशनल अवॉर्ड भी जीता है. मां बनने के बाद भी आलिया लगातार फिल्मों में एक्टिव हैं. वह जल्द ही जिगरा और अल्फा में नजर आएंगीं.

करीना कपूर का जलवा बरकरार

करीना कपूर खान इस साल ‘क्रू’ फिल्म में नजर आई थीं जो बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही थी. करीना का ग्लैमर और स्टारडम बरकरार है. वह हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस में तीसरे नंबर पर हैं. करीना कपूर अपने हर प्रोजेक्ट से 8-11 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं.

कैटरीना कैफ नंबर 4

हम सब भला डासिंग और एक्शन क्वीन कैटरीना कैफ को कैसे भूल सकते हैं. कैटरीना कैफ भले लिमिटेड फिल्में करें लेकिन उनकी फीस होश उड़ाने वाली है. कैट एक फिल्म के लिए 8 से 10 करोड़ रुपये चार्ज करती है.ये फीस सुनकर शायद कैटरीना के फैंस सकते में चले जाएंगे.

ये एक्ट्रेसेस भी हैं लिस्ट में शामिल

हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेस की लिस्ट में स्त्री 2 की दीवा श्रद्धा कपूर पांचवें नंबर पर हैं. श्रद्धा की एक फिल्म की फीस 8 से 10 करोड़ रुपये है. कृति सेनन कथित तौर पर 5 से 8 करोड़ रुपये लेकर छठे नंबर पर आई हैं. वहीं कियारा आडवाणी के लिए 5 से 8 करोड़ फीस फिक्स है. सांसद बनी कंगना रनौत और तापसी पन्नू भी इसी सूची में बाकी नंबर पर आती हैं.