September 19, 2024

आज रात 12 बजे से पेट्रोल 3 रुपए हो जाएगा सस्ता…जानें कहां

महंगाई की मार झेल रही जनता को अगले महीने से बड़ी राहत मिलने वाली है। जी हां सितंबर महीने की शुरुआत से ही कई चीजों में बदलाव देखने को मिलेगा जो सीधे तौर पर आम जनता की जेब पर असर डालेगा। इनमें एक पेट्रोल-डीजल के रेट, गैस की कीमत सहित अन्य कई चीजें हैं जिसमें आम जनता को 1 सितंबर से राहत मिलने वाली है। बताया जा रहा है कि 1 सितंबर से पेट्रोल की कीमत में 2.97 और डीजल के दाम में 2.31 रुपए की कटौती होने वाली है। वहीं, गैस के दाम में कटौती किए जाने की संभावना जताई जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार पूरे पाकिस्तान में 1 सितंबर से पेट्रोल के दाम में 5 रुपए की गिरावट आने वाली है। साथ ही डीजल भी यहां 6 रुपए सस्ता हो जाएगा। बताया जा रहा है कि इंधन के नए दाम 1 सितंबर से ही लागू कर दिए जाएंगे। बात करें कैरोसिन की तो इसके भाव में भी गिरावट आने की संभावना है। बता दें कि 15 अगस्त को ही में सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम में कटौती की थी। बताया जा रहा है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है, जिसक चलते ऐसा फैसला लिया जाएगा।

गौरतलब है कि सरकार ने 14 अगस्त को एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए आम जनता को बड़ी राहत दी थी। सरकार ने पेट्रोल की कीमतों में 8.47 रुपए प्रति लीटर और हाई-स्पीड डीजल (एचएसडी) की कीमतों में 6.70 रुपए प्रति लीटर की कटौती की थी। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव के बाद हाई स्पीड डीजल की नई कीमत 272 रुपए 77 पैसे हो गई थी। जबकि एक लीटर पेट्रोल के लिए अब 260 रुपए 96 हो गए हैं।

पाकिस्तान में कच्चे तेल की कीमतों की समीक्षा के बाद वित्त मंत्रालय नए कीमतों को लेकर आदेश जारी करता है। अब पाकिस्तान में एक बार फिर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट आने से वहां की जनता को बड़ी राहत मिली है। इसे आम आदमी के लिए किसी बड़ी राहत से कम नहीं माना जा रहा है। बता दें कि पाकिस्तान सरकार हर 15 दिन में पेट्रोल और डीजल की नई कीमत जारी करता है। कच्चे तेल की कीमतों की समीक्षा के बाद वित्त मंत्रालय नए कीमतों को लेकर आदेश जारी करता है। अब पाकिस्तान में एक बार फिर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट आने से वहां की जनता को बड़ी राहत मिली है।