May 12, 2024

BRS नेता के.कविता की बढ़ी मुश्किल, CBI ने ईडी ​की हिरासत से किया गिरफ्तार

दिल्ली शराब नीति मामले में तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के कविता को गुरुवार यानि आज सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया. आपको बता दें कि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के कविता इस समय न्यायिक हिरासत में हैं. अदालत ने बीते मंगलवार यानि 9 अप्रैल 2024 को के कविता की हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ाई थी. उन्हें पिछली न्यायिक हिरासत की अवधि के खत्म होने पर कोर्ट में पेश किया गया था.

अदालत ने बीते सोमवार यानि आठ अप्रैल को कविता को अंतरिम जमानत देने से मना किया था. कोर्ट का कहना था कि प्रथम दृष्टया ऐसा मालूम होता है कि उन्होंने गवाहों को प्रभावित करने का काम किया है. इसके साथ सबूतों को भी नष्ट करने का प्रयास किया. ऐसे में अगर उन्हें राहत मिलती है तो वो ऐसा आगे भी कर सकती हैं.

दरअसल, ईडी का आरोप है कि के कविता दिल्ली आबकारी नीति में शामिल साउथ ग्रुप की मेंबर हैं. ईडी ने कहा कि के कविता ने कहा कि  के कविता उस साउथ ग्रुप की अहम सदस्य हैं, जिन पर शराब लाइसेंस में पाने को लेकर दिल्ली के सत्ताधारी दल आप को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत का अरोप है. दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल और पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया जेल में हैं.

केंद्रीय जांच एजेंसी का दावा है ​कि शराब बनाने और लागू करने में कथित भ्रष्टाचार हुआ है. ईडी ने मामले में AAP के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को मुख्य साजिशकर्ता बताते हुए कहा कि इसमें पार्टी के कई नेता और मंत्री शामिल हैं. के कविता ने इन तमाम आरोपों को खारिज किया है. इस पर कविता और आप का कहना है कि राजनीतिक बदले को लेकर इस तरह की कार्रवाई की जा रही है.

You may have missed